Bihar Assembly elections Congress and RJD two MLAs leader and former ministers Bhola Rai and RLSP leader in JDU | बिहार विधानसभा चुनावः कांग्रेस और RJD को झटका, दो विधायक, राजद नेता और पूर्व मंत्री भोला राय और रालोसपा लीडर जदयू में
राय वैशाली जिला के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Highlightsराष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के प्रवक्ता सहित कई अन्य नेता सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक दल जदयू में शामिल हो गए।सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री अशोक चौधरी, नीरज कुमार, एमएलसी संजय गांधी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।राजद के कुल सात विधायकों ने अब तक पार्टी छोड़ जदयू का दामन थामा है। राजद के पांच एमएलसी भी जदयू में शामिल हो गए हैं। 

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव से शुक्रवार को कांग्रेस के दो विधायक, राजद के एक पूर्व विधायक और राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के प्रवक्ता सहित कई अन्य नेता सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक दल जदयू में शामिल हो गए।

कांग्रेस के दो विधायक शेखपुरा जिला में बरबीघा विधानसभा क्षेत्र से सुदर्शन कुमार और नवादा जिला के गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्णिमा यादव, राजद के वरिष्ठ नेता व बिहार के पूर्व मंत्री भोला राय तथा रालोसपा बिहार इकाई के प्रवक्ता अभिषेक झा और राजद के अन्य नेता पंछी यादव, उज्ज्वल यादव जदयू में शामिल हो गए। राय वैशाली जिला के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

जदयू के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इन नेताओं ने सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री अशोक चौधरी, नीरज कुमार, एमएलसी संजय गांधी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उल्लेखनीय है कि राजद के कुल सात विधायकों ने अब तक पार्टी छोड़ जदयू का दामन थामा है। राजद के पांच एमएलसी भी जदयू में शामिल हो गए हैं। 

सुशांत की मृत्यु चुनावी मुद्दा नहीं है, लोजपा-जदयू का गतिरोध बड़ी समस्या नहीं : फड़नवीस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु कोई चुनावी मुद्दा नहीं है, यह आम आदमी से जुड़ा मामला है और पार्टी अभिनेता को न्याय दिलाएगी। बिहार विधानसभा के अक्टूबर-नवंबर में होने वाले चुनाव को लेकर पटना स्थित भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया सेंटर का उद्घाटन करने के बाद फड़नवीस ने कहा, ‘‘जब तक इस मामले में न्याय नहीं मिलता, पार्टी चुप नहीं बैठेगी।’’

फड़नवीस ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के लगातार हमलों को लेकर राजग के भीतर दरार की चर्चा को कमतर आंकते हुए कहा कि गठबंधन में तीन पार्टियां हैं और सभी का विभिन्न मुद्दों पर अपना दृष्टिकोण है लेकिन यह कोई बड़ी समस्या नहीं है और "हम बातचीत के माध्यम से सबकुछ हल करेंगे।"

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है बिहार की जनता निश्चित रूप से राजग में विश्वास जताएगी। विकास करने वाली मोदी जी से कदम से कदम मिलाकर चलने वाली सरकार बहुमत के साथ वापस चुनकर आएगी, ऐसा मुझे विश्वास है।'' चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों को गति देने के लिए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के दौरे से चंद घंटे पहले फड़नवीस यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। 

Web Title: Bihar Assembly elections Congress and RJD two MLAs leader and former ministers Bhola Rai and RLSP leader in JDU
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे