Bihar Vidhan Sabha Election 2020: पप्पू यादव होंगे सीएम उम्मीदवार, PDA ने किया ऐलान, नीतीश और लालू पर हमला

By भाषा | Published: October 14, 2020 05:43 PM2020-10-14T17:43:55+5:302020-10-14T17:43:55+5:30

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया (एसडीपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के फैजी, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की। इस अवसर पर एम के फैजी ने एलान किया कि पप्पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

Bihar assembly elections 2020 pappu yadav pda cm nitish kumar lalu yadav patna  | Bihar Vidhan Sabha Election 2020: पप्पू यादव होंगे सीएम उम्मीदवार, PDA ने किया ऐलान, नीतीश और लालू पर हमला

पप्पू यादव ने वादा किया कि अगर वह मुख्यमंत्री बनते हैं तो बिहार से पलायन रुकेगा और ऐसा नहीं हुआ तो वे इस्तीफा दे देंगे।

Highlightsराजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि सुरक्षित और खुशहाल बिहार उनकी प्राथमिकता होगी और इसके लिए काम किया जायेगा।जातीय और साम्प्रदायिक दंगों को किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

यह घोषणा गठबंधन में शामिल सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया (एसडीपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के फैजी, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की। इस अवसर पर एम के फैजी ने एलान किया कि पप्पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि सुरक्षित और खुशहाल बिहार उनकी प्राथमिकता होगी और इसके लिए काम किया जायेगा। हर जरूरी जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगवाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि जातीय और साम्प्रदायिक दंगों को किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

पप्पू यादव ने वादा किया कि अगर वह मुख्यमंत्री बनते हैं तो बिहार से पलायन रुकेगा और ऐसा नहीं हुआ तो वे इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पर परोक्ष निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पिछले 30 सालों में दोनों ने बिहार के किसानों की जिंदगी बर्बाद कर दी और बाजार समिति खत्म कर दी गयी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा नीतीश कुमार को और नीतीश कुमार भाजपा को हराने में लगे हैं।

हमने मौका मिलने पर काम किया, दूसरों ने सिर्फ अपना विकास किया : नीतीश का लालू पर तंज

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि उन्होंने मौका मिलने पर राज्य के लोगों के लिये काम किया जबकि जनता ने जब दूसरों को मौका दिया तब उन्होंने अपना विकास किया, जिसकी सजा आज जेल में भुगत रहे हैं। कुमार ने राज्य के लोगों को सचेत किया कि चुनाव में काम के आधार पर वोट करें वरना प्रदेश की स्थिति वैसी ही हो जायेगी, जैसे आज से 15 साल पहले थी। कुमार ने बांका जिले के अमरपुर, भागलपुर के सुल्तानगंज, मुंगेर के तारापुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

उन्होंने विपक्षी राजद पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए लोगों से कहा, ‘‘काम को देखिए और किसी के प्रचार के चक्कर में नहीं आइएगा। वरना उनकी आमदनी बढ़ जाएगी तो आपकी घट जाएगी।’’ अपनी सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हमारी कोशिश होती है कि हम सबके कल्याण के लिए काम करें। लोगों की सेवा करना हमारा धर्म है, आगे मौका मिला तो आगे भी सेवा करते रहेंगे।’’ लालू प्रसाद पर परोक्ष तौर पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोगों के लिए परिवार का मतलब है- पति- पत्नी और बेटा-बेटी जबकि हमारे लिए समस्त बिहार परिवार है और हम समस्त बिहार के विकास के लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा यकीन प्रचार में नहीं, काम में है, जनता की सेवा पर है और आज तक यही करते आये हैं और आगे मौका मिला तो भी यही करते रहेंगे। हमें मौका मिला तो हमने बिहार की जनता के लिए काम किये। जनता ने औरों को मौका दिया तो उन्होंने अपना विकास किया, जिसकी सजा आज जेल में भुगत रहे हैं। ’’ उन्होंने लोगों से अपील की कि वे किये गए कार्यों पर ध्यान देकर ही अपना निर्णय लें और मतदान करें। विपक्ष पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम बिहार के लिए काम करेंगे। कुछ लोग परिवार के लिए कर रहे हैं। हम बिहार का उत्थान करेंगे, वो परिवार का। हम विकास करेंगे, वो सत्यानाश करेंगे।’’

Web Title: Bihar assembly elections 2020 pappu yadav pda cm nitish kumar lalu yadav patna 

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे