राजग सरकार पर हमला, तेजस्वी बोले- अन्नदाताओं को फंडदाताओं की कठपुतली बना दिया

By एस पी सिन्हा | Published: September 22, 2020 05:11 PM2020-09-22T17:11:56+5:302020-09-22T17:12:46+5:30

तेजस्वी यादव ने किसान बिल को लेकर राजग सरकार पर एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा कि बिल जिस हड़बड़ी में पास किया गया, वैसे में इसमें कुछ न कुछ तो गड़बड़ी जरूर है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि एनडीए सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फण्डदाताओं की कठपुतली बना दिया है.

Bihar Assembly Election Attack NDA government Tejaswi yadav pm modi farmer nitish kumar | राजग सरकार पर हमला, तेजस्वी बोले- अन्नदाताओं को फंडदाताओं की कठपुतली बना दिया

तेजस्वी ने कहा प्रधानमंत्री ने अभी तक यहां पर बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए केंद्रीय टीम नहीं भेजी है. (photo-ani)

Highlightsअपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि भाजपा नीत नीतीश सरकार बिहार के लिए खरपतवार बन चुकी है. अबकी बार इस खरपतवार को उखाड़ फेंकना होगा, तभी बिहार में फलदायक किसानी रोजगार और उद्योगों की अच्छी फसल लहराएगी.तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि वे (भाजपा) अब बिहार की बात करते रहेंगे और चुनाव खत्म होते ही वे बिहार को भूल जाएंगे.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजग और महागठंबधन के नेताओं के बीच वाकयुद्ध ने गति पकड़ ली है. ट्वीटर और पोस्टरवार भी तेज हो गए हैं.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किसान बिल को लेकर राजग सरकार पर एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा कि बिल जिस हड़बड़ी में पास किया गया, वैसे में इसमें कुछ न कुछ तो गड़बड़ी जरूर है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि एनडीए सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फण्डदाताओं की कठपुतली बना दिया है.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए भाजपा तथा नीतीश कुमार की सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि भाजपा नीत नीतीश सरकार बिहार के लिए खरपतवार बन चुकी है. बिहार की खुशहाली और बेहतरी के लिए अबकी बार इस खरपतवार को उखाड़ फेंकना होगा, तभी बिहार में फलदायक किसानी रोजगार और उद्योगों की अच्छी फसल लहराएगी.

जय किसान,जय बिहार, जय भारत. इसके बाद तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश पर किए ट्वीट पर तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि वे (भाजपा) अब बिहार की बात करते रहेंगे और चुनाव खत्म होते ही वे बिहार को भूल जाएंगे.

बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए केंद्रीय टीम नहीं भेजी

तेजस्वी ने कहा प्रधानमंत्री ने अभी तक यहां पर बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए केंद्रीय टीम नहीं भेजी है. जहां तक फार्म बिलों का सवाल है, हम इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. यहां बता दें कि सुबह में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने धरने पर बैठे सांसदों के लिए खुद चाय लेकर उन्हें पिलाने पहुंचे थे.

इसपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उपसभापति की तारीफ की थी. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी. आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने हरिवंश जी ने जो किया, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है.'

उन्होंने आगे लिखा, 'हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए. लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई.

यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है. लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है. मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. दरअसल, केन्द्र सरकार के नये किसान बिल को लेकर जिस तरह से संसद से लेकर सड़क तक हंगामा मचा हुआ है, वैसे में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के हाथ में बिहार चुनाव के पहले बैठे- बैठाए एक बड़ा मुद्दा हाथ लग गया है. इससे पहले तेजस्वी यादव बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार सरकार को घेर रहे है अब उनके एजेंडे में किसान भी शामिल हो गये हैं.

Web Title: Bihar Assembly Election Attack NDA government Tejaswi yadav pm modi farmer nitish kumar

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे