Bihar Assembly election 2020 Lalu Yadav sentenced jail fodder scam Nitish Sarkar questioned minister | Bihar Assembly election 2020: चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू यादव ने जेल से लिखा पत्र, नीतीश सरकार के मंत्री ने उठाए सवाल
रघुवंश की चिट्ठी के जवाब में लालू ने भी एक चिट्ठी लिखी थी लालू ने लिखा था कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं पार्टी में बने रहेंगे. (file photo)

Highlightsयादव ने राजद छोड़ चुके रघुवंश प्रसाद सिंह को मनाने के लिए एक चिट्ठी लिखी. इस चिट्ठी को लेकर अब सवाल खड़े हो गए हैं.सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को जेल में दरबार लगाने से मन नहीं भरा तो पूरा जेल मैनुअल की धारा 999 की धज्जियां उड़ा दी. फिर जेल अधीक्षक ने इसकी अनुमति कैसे दी? यह गंभीर मामला है पर जान ले कानून के हाथ बहुत लंबे होते.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की सियासी गर्माहट बढ़ती जा रही है. चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक दलों की बयानबाजी शुरू हो गया है और एक- दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं.

अब राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के द्वारा रघुवंश प्रसाद सिंह को जेल से लिखी गई राजनीति एक चिट्ठी को लेकर माहौल गर्म हो गया है .जदयू ने इसे खुलेआम जेल मैनुअल का उल्लंघन करार देते हुए झारखंड सरकार को इसपर स्वत: संज्ञान लेने की बात की है.

दरअसल, गुरुवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने राजद छोड़ चुके रघुवंश प्रसाद सिंह को मनाने के लिए एक चिट्ठी लिखी. इस चिट्ठी को लेकर अब सवाल खड़े हो गए हैं. बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने एक ट्वीट किया है और पूछा है कि आखिर जेल मैनुअल के खिलाफ जेल अधीक्षक ने लालू को चिट्ठी लिखने की इजाजत कैसे दी?

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है-' सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को जेल में दरबार लगाने से मन नहीं भरा तो पूरा जेल मैनुअल की धारा 999 की धज्जियां उड़ा दी. जो कि स्पष्ट कहता है कि कैदी द्वारा राजनीतिक पत्र व्यवहार नहीं किया जा सकता. फिर जेल अधीक्षक ने इसकी अनुमति कैसे दी? यह गंभीर मामला है पर जान ले कानून के हाथ बहुत लंबे होते.

यहां बता दें कि कल दिल्ली के एम्स में इलाज रात राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू को एक चिट्ठी लिखी थी और अपने इस्तीफे का ऐलान किया था. रघुवंश की चिट्ठी के जवाब में लालू ने भी एक चिट्ठी लिखी थी लालू ने लिखा था कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं पार्टी में बने रहेंगे.

इसी चिट्ठी को लेकर मंत्री नीरज कुमार ने सवाल उठाया है और लालू पर आरोप लगाया है कि उन्होंने जेल मैनुअल की धारा 999 की धज्जी उड़ाई है साथ ही उन्होंने जेल अधीक्षक की भूमिका पर भी सवाल खडे किए हैं. नीरज कुमार ने अपने ट्वीट में लालू की चिट्ठी और जेल मैनुअल की कॉपी भी शेयर की है. 

Web Title: Bihar Assembly election 2020 Lalu Yadav sentenced jail fodder scam Nitish Sarkar questioned minister
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे