अनुच्छेद 370ः शाह ने कहा- बंगाल के सपूत मुखर्जी ने नारा लगाया था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो संविधान नहीं चलेंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 1, 2019 04:17 PM2019-10-01T16:17:41+5:302019-10-01T16:32:29+5:30

अमित शाह ने कहा कि इसी बंगाल के सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने नारा लगाया था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो संविधान नहीं चलेंगे। भारत मां के इस महान सपूत को गिरफ्तार किया गया था और रहस्यमय तरीके से उनकी मृत्यु हो गई।

Article 370: Shah said- Saput Mukherjee of Bengal had raised the slogan that two princes, two legislations and two constitutions will not run in a country. | अनुच्छेद 370ः शाह ने कहा- बंगाल के सपूत मुखर्जी ने नारा लगाया था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो संविधान नहीं चलेंगे

बंगाल में एनआरसी के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है: शाह

Highlightsकांग्रेस को लगा कि मामला अब समाप्त हो गया, लेकिन उन्हें पता नहीं कि हम भाजपा वाले हैं किसी चीज को पकड़ते हैं तो फिर उसे छोड़ते नहीं हैं। आपने इस बार भाजपा सरकार बनाई और हमने एक ही झटके में 370 को उखाड़कर फेंक दिया।हम अगले चुनावों के बाद बंगाल में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायेंगे: अमित शाह।

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के लिए हर जगह लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं। 

कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल और धारा 370 का एक विशेष संबंध है, क्योंकि यह इसी मिट्टी के पुत्र थे, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी जिन्होंने 'एक निशां, एक विधान एक प्रधान' का नारा बुलंद किया था। इस बीच, तृणमूल विधायक सव्यसाची दत्त कोलकाता में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान के कारण पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा है। 

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और विधाननगर नगर निगम के पूर्व महापौर सव्यसाची दत्त मंगलवार को यहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने एनआरसी पर आयोजित एक संगोष्ठी में दत्त को पार्टी का झंडा सौंपा। शाह ने संगोष्ठी की अध्यक्षता की।

बाद में शाह ने दत्त का पार्टी में स्वागत किया। दत्त ने कहा, ‘‘मेरे लिए देश और उसके हित व्यक्तिगत या किसी पार्टी के हितों से काफी बड़े हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने नयी ऊंचाई हासिल की हैं।’’ दत्त ने इस साल जुलाई में मेयर पद से इस्तीफा दे दिया था। उनका तृणमूल नेतृत्व के साथ टकराव चल रहा था।

अमित शाह ने कहा कि इसी बंगाल के सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने नारा लगाया था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो संविधान नहीं चलेंगे। भारत मां के इस महान सपूत को गिरफ्तार किया गया था और रहस्यमय तरीके से उनकी मृत्यु हो गई।

श्यामा प्रसाद जी की शहादत के बाद कांग्रेस को लगा कि मामला अब समाप्त हो गया, लेकिन उन्हें पता नहीं कि हम भाजपा वाले हैं किसी चीज को पकड़ते हैं तो फिर उसे छोड़ते नहीं हैं। आपने इस बार भाजपा सरकार बनाई और हमने एक ही झटके में 370 को उखाड़कर फेंक दिया। राज्यों में एनआरसी लागू करने से पहले केन्द्र सरकार नागरिक (संशोधन) विधेयक लायेगी। हम अगले चुनावों के बाद बंगाल में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायेंगे।

भाजपा सरकार एनआरसी के पहले सिटिजन अमेंडमेंट बिल लाने वाली है, इस बिल के तहत भारत में जितने भी हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी आये हैं उन्हें हमेशा के लिए भारत की नागरिकता दी जाने वाली है। मैं आपको स्पष्ट कहना चाहता हूं कि हम एनआरसी ला रहे हैं, उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे, उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे

Web Title: Article 370: Shah said- Saput Mukherjee of Bengal had raised the slogan that two princes, two legislations and two constitutions will not run in a country.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे