अनुच्छेद 370ः रेड्डी ने कहा- कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं, केंद्र कर रहा हरसंभव कोशिश

By भाषा | Published: October 1, 2019 02:31 PM2019-10-01T14:31:52+5:302019-10-01T14:31:52+5:30

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी का यह बयान ऐसे समय आया है जब जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से घाटी में लगातार 58वें दिन दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं।

Article 370: Reddy said - Things are getting normal in Kashmir, Center is doing everything possible | अनुच्छेद 370ः रेड्डी ने कहा- कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं, केंद्र कर रहा हरसंभव कोशिश

सिर्फ आठ थाना-क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 लगी है।

Highlightsकेंद्रीय गृह राज्य मंत्री रेड्डी ने यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं। (केंद्र) सरकार भी चाहती है कि कश्मीर में सामान्य हालात बहाल हो जाएं।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं और केंद्र भी यही चाहता है कि वहां सामान्य स्थिति बहाल हो जाए।

रेड्डी का यह बयान ऐसे समय आया है जब जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से घाटी में लगातार 58वें दिन दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रेड्डी ने यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं। (केंद्र) सरकार भी चाहती है कि कश्मीर में सामान्य हालात बहाल हो जाएं।’’ रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि घाटी में अब कोई प्रतिबंध नहीं है और जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के फैसले का पूरे विश्व ने समर्थन किया है।

गृह मंत्री ने कहा था कि कश्मीर में 196 थाना-क्षेत्रों के तहत आने वाली सभी जगहों से कर्फ्यू हटा लिया गया है और सिर्फ आठ थाना-क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 लगी है। इस धारा के तहत पांच या इससे ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लोग कश्मीर में कहीं भी आने-जाने के लिए स्वतंत्र हैं। शेष भारत के कई पत्रकार नियमित तौर पर कश्मीर का दौरा कर रहे हैं।’’

Web Title: Article 370: Reddy said - Things are getting normal in Kashmir, Center is doing everything possible

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे