राशिफल 2023: नए साल में मेष, मिथुन समेत 5 राशिवालों पर देवगुरु बृहस्पति बरसाएंगे कृपा, करेंगे मालामाल

By रुस्तम राणा | Published: December 3, 2022 02:35 PM2022-12-03T14:35:45+5:302022-12-03T14:35:45+5:30

Next

Guru Gochar 2023 Mesh: देवगुरु बृहस्पति नए साल में 22 अप्रैल 2023 को अपनी स्वराशि मीन से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति एक शुभ ग्रह है। जो धन, विवाह, संतान, वृद्धि, ज्ञान, गुरु, सतकर्म आदि का कारक माना जाता है। कहते हैं जिस व्यक्ति पर ग्रह की शुभ दृष्टि पड़ जाए तो जातक अपने जीवन में मालामाल हो जाता है। नए साल में गुरु की छह राशियों पर विशेष कृपा रहने वाली है। ये राशियां इस प्रकार हैं-

मेष राशि में गुरु का गोचर इस राशि के जातकों के लिए वरदान साबित होगा। मेष गुरु ग्रह की मित्र राशि मानी जाती है। ऐसे में आपको अनेक क्षेत्र में यह सफलता दिलाने में कारगर साबित होगा। कार्य-व्यापार में खूब तरक्की होगी।

मिथुन राशिवालों के लिए गुरु का गोचर बेहद लाभकारी रहेगा। नए साल में आपके लाभ में खूब वृद्धि होगी। नए साल में आप देव गुरु की कृपा से आर्थिक क्षेत्र में मालामाल बन सकते हैं। आय के स्रोत बढ़ेंगे। एक से अधिक जगहों से आपको धन प्राप्त होगा।

कर्क राशिवालों के लिए नया साल गुरु की कृपा से जबरदस्त रहेगा। गुरु आपके दशम में भाव में कार्यक्षेत्र में जमकर तरक्की कराएगा। नई नौकरी मिलने की संभावना रहेगी। बहुत लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं पूर्ण होंगी। इस अवधि में आप अपना कोई बड़ा सपना साकार कर सकते हैं।

गुरु गोचर के कारण नया वर्ष तुला राशिवालों के लिए शुभफलदायी होगा। सप्तम भाव में गुरु का गोचर, आपको विवाह से जुड़े कार्य में सफलता दिलाएगा। आप पार्टनरशिप में जबरदस्त लाभ प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको नए अवसरों की प्राप्ति होगी। धन संचय करने में भी आप सफल होंगे।

मीन राशिवाले नए साल में आर्थिक क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। गुरु का गोचर आपको धन प्राप्ति कराएगा। घर-परिवार में भी खुशियों का माहौल देखने को मिलेगा। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए गुरु गोचर जबरदस्त लाभकारी रहेगा। आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे।