Aaj Ka Rashifal 29 August: धनु, मेष, मिथुन और सिंह राशिवालों के खास है दिन, धनलाभ पाने के हैं योग

By रुस्तम राणा | Published: August 29, 2023 07:04 AM2023-08-29T07:04:25+5:302023-08-29T07:04:25+5:30

Next

मेष: आप आने वाले समय में कुछ आनंददायक फुरसत के पल बिताने वाले हैं। यदि आप वित्तीय कानूनी मामलों से निपट रहे हैं तो आज अदालत से अनुकूल फैसले मिलने की उम्मीद है, जिससे संभावित वित्तीय लाभ हो सकता है। किसी दूर के रिश्तेदार से आया अप्रत्याशित संदेश आपके पूरे परिवार में उत्साह लाएगा।

वृषभ: आत्म-सुधार की दिशा में आपके प्रयास बहुआयामी पुरस्कार प्रदान करेंगे। आपके आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ावा देंगे, साथ ही संभावित रूप से आपकी वित्तीय स्थिति को भी मजबूत करेंगे। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया था तो आज उस कर्ज की अदायगी देखने को मिल सकती है।

मिथुन: अपना संयम बनाए रखें, ख़ास तौर पर चुनौतीपूर्ण क्षणों में। उच्च ऊर्जा और अप्रत्याशित लाभ की संभावना से भरे एक और दिन की आशा करें। पारिवारिक मामले कठिनाइयाँ पैदा कर सकते हैं; सावधान रहें कि अपने पारिवारिक कर्तव्यों की उपेक्षा न करें, क्योंकि इससे उनका असंतोष बढ़ सकता है।

कर्क: अपने मानसिक तनाव से निपटने के लिए आध्यात्मिकता को एक शक्तिशाली उपकरण के रूप में अपनाने का समय आ गया है। ध्यान और योग में संलग्न होने से आपकी मानसिक लचीलापन मजबूत होगी। दूसरों को प्रभावित करने के उद्देश्य से अत्यधिक खर्च करने से सावधान रहें।

सिंह: आगे आने वाले फुरसत के सुखों को अपनाएँ। किसी भी संभावित बाधा को रोकने के लिए अपने वित्त के प्रति अनुशासित दृष्टिकोण बनाए रखें। वैवाहिक बंधन में प्रवेश करने पर विचार करने के लिए यह एक अनुकूल अवधि है, और किसी के रोमांटिक रुचि व्यक्त करने की संभावना क्षितिज पर है।

कन्या: आपकी ईर्ष्या की भावना उदासी और अवसाद का कारण बन सकती है, लेकिन याद रखें कि यह एक घाव है जो आपने खुद को दिया है, इसलिए इस पर ध्यान देने की कोई आवश्यकता नहीं है। दूसरों के सुख-दुख में हिस्सा लेकर इन भावनाओं पर काबू पाने के लिए खुद को सशक्त बनाएं।

तुला: मानसिक शांति पाने के लिए किसी भी आंतरिक द्वंद्व को हल करें। आज वित्तीय लाभ होने की प्रबल संभावना है, लेकिन परोपकार और दान के कार्यों में संलग्न होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपकी शांति की समग्र भावना में योगदान देगा। पैतृक संपत्ति मिलने की सकारात्मक ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी लेकर आएगी।

वृश्चिक: आपके परिवार की ज़्यादा उम्मीदें आपके लिए निराशा का कारण बन सकती हैं। आज आप विभिन्न घरेलू वस्तुओं पर काफ़ी ख़र्च कर सकते हैं, जो मानसिक तनाव पैदा कर सकता है। यदि आप किसी पार्टी की मेजबानी करने पर विचार कर रहे हैं, तो अपने करीबी दोस्तों को आमंत्रित करना सुनिश्चित करें।

धनु: अपने शरीर को तरोताजा करने के लिए पर्याप्त आराम को प्राथमिकता दें; इसकी उपेक्षा करने से थकान के कारण निराशा की भावना पैदा हो सकती है। इस कम लाभप्रद दिन पर अपनी वित्तीय स्थिति का आकलन करने और अपने खर्च पर संयम बरतने की सलाह दी जाती है। आपका शेड्यूल काफी हद तक घरेलू ज़िम्मेदारियों के इर्द-गिर्द घूमता रहेगा, जिससे आप व्यस्त रहेंगे।

मकर: आपका उदार आचरण एक छिपे हुए आशीर्वाद के रूप में काम करेगा, जो आपको संदेह, विश्वासघात, अवसाद, विश्वास की कमी, लालच, लगाव, अहंकार और ईर्ष्या जैसे विभिन्न नकारात्मक लक्षणों से मुक्त करेगा। आज आपके पास काफ़ी धन आएगा, साथ ही गहरी शांति का एहसास भी होगा।

कुंभ: उन गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अनुकूल दिन है जो आपकी समग्र भलाई में योगदान करती हैं। अपने चल सामान की सुरक्षा के लिए एहतियाती उपाय करें, क्योंकि चोरी की आशंका है। अपनी ज़िम्मेदारियाँ निभाने से आप बकाया पारिवारिक ऋणों का निपटान करने में सक्षम होंगे।

मीन: आपका जीवनसाथी आपका उत्साह बढ़ाने की क्षमता रखता है। अतिरिक्त आय उत्पन्न करने के लिए अपनी रचनात्मक सोच को नियोजित करें। नया पारिवारिक उद्यम शुरू करने के लिए यह अनुकूल दिन है; इसकी सफलता सुनिश्चित करने के लिए परिवार के अन्य सदस्यों की सहायता लें।