कोरोना लॉकडाउन में रिश्ते को बनाएं मजबूत, अपनाएं ये 5 रिलेशनशिप टिप्स

By संदीप दाहिमा | Published: April 23, 2020 06:10 AM2020-04-23T06:10:51+5:302020-04-23T06:10:51+5:30

Next

जरूरी नहीं कि बाहर से गिफ्ट लाकर दिया जाए तो ही वो सरप्राइज हो। आप घर पर रहकर उनके मनपसंद की डिश बनाएं। कभी-कभी उनसे पहले उठकर उनके लिए नाश्ता बनाए या अच्छा सा डिनर डेट घर पर ही अरेंज करें। ऐसे भी आप अपने पार्टनर को सरप्राइज कर सकते हैं।

ये खाली टाइम आपको और आपके पार्टनर को एक्सपेरिमेंट करने का भी पूरा चांस दे रहा है। इसलिए आप दोनों ही हर चीज में एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। साथ मिलकर कुकिंग करने में हो या कोई नयी वेब सीरीज देखने में। आप चाहें तो अपनी सेक्स लाइफ में भी थोड़ा सा एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं।

ये बहुत जरूरी चीज है कि जिस समय आप और आपके पार्टनर आपके साथ हों तो किसी भी तरह बाकी चीजों से दूर रहें। फिर चाहे वो मोबाइल फोन हो, टीवी हो या लैपटॉप। अपने पार्टनर के साथ पूरा-पूरा समय बिताएं। उनकी बातें ध्यान से सुनें और अपनी भी कहें।

कई लोग इस समय ये भी प्लान बना रहा है कि लॉकडाउन खुलने के बाद कहां जाएंगे, क्या करेंगे। आप भी पार्टनर के साथ मिलकर लॉकडाउन खुलने के बाद की प्लानिंग कर सकते हैं। लिस्ट आउट कीजिए उन जगहों को जहां आप जाना चाहते हैं। जो भी आपा खाना चाहते हैं। इससे आप और आपके पार्टनर के बीच एक्साइटमेंट बनी रहेगी।

घर पर हैं तो इसका ये मतलब नहीं कि आप अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट नहीं कर सकते। इसलिए अपने बीच के रोमांस और फ्लर्ट को बनाए रखें। अपने पार्टनर से फ्लर्ट करते रहने से आपके बीच प्यार बना रहेगा साथ ही आपको आपका रिश्ता बोरिंग भी नहीं लगेगा।