'उस' एक फोन कॉल के बाद, बालासाहेब एक लुंगी बनियान में राज ठाकरे से मिलने उनके घर पहुँचे, जब...

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 17, 2020 04:58 PM2020-11-17T16:58:04+5:302020-11-17T17:40:52+5:30

Next

शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के स्मृति दिवस के अवसर पर राज्य भर के शिव सैनिक बाला साहेब को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी शिवतीर्थ पर बालासाहेब ठाकरे के स्मारक का दौरा किया और उनका अभिवादन किया। बालासाहेब ठाकरे के निधन को 8 साल हो चुके हैं।

बाला साहेब ठाकरे और राज ठाकरे में विशेष रिश्ता है। शिवसेना छोड़ने के दौरान, राज ठाकरे ने घोषणा की कि उनका विट्ठल डाकुओं से घिरा हुआ है, इसलिए उन्होंने शिवसेना छोड़ने का फैसला किया। राज ठाकरे ने MNS की स्थापना की।

आज भी मनसे प्रमुख राज ठाकरे अक्सर बाला साहेब की यादों को ताजा करते हैं। राज ने कहा कि वह बाला साहेब से सबकुछ सीखा है।

राज ठाकरे ने कार्यक्रम में बालासाहेब ठाकरे के बारे में एक यादगार कहानी बताई थी। इस साक्षात्कार में राज ठाकरे ने कई सवालों के जवाब दिए थे।

बालासाहेब ने पोती के लिए गुलदस्ता और चिट्ठी जरूर भेजी थी। नेहा की शादी का पूरा इंतजाम और कन्यादान राज ठाकरे ने किया।

राज ठाकरे ने कहा कि मैं उबलते पानी के एक बर्तन गिर गया। तब मेरी माँ ने रोते हुए जलने के बारे में बालासाहेब को बताया। फिर बालासाहेब टैक्सी से मुझसे मिलने आए। 

मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने याद किया कि बालासाहेब ठाकरे एक लुंगी और बनियान में उनसे मिलने आए थे। उस समय बालासाहेब ने मुझे फिल्म शोले में संवाद का एलपी दिया था। शोले सिनेमा 1975 में रिलीज़ हुई।

मेरा नाम स्वराज था। हालाँकि, बालासाहेब के कहने पर मैंने राज के नाम से कार्टून बनाना शुरू किया।

उन्होंने याद किया कि बाला साहेब ने उन्हें राज ठाकरे नाम दिया था। बाला साहेब से काफी प्रभावित था। वह हमेशा मेरे साथ रहते थे। मदद के लिए तैयार मिलते थे।

बाला साहेब के कारण मैं कुछ भी हूं। शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे को याद किया जा रहा है। राज बोले वे मेरे दिल में हैंष आज मैं उनको नमन करता हूं।