Mirabai Chanu : मीराबाई चानू ने शेयर किए फिटनेस टिप्स, सामने आईं हार्ड वर्कआउट की तस्वीरें

By संदीप दाहिमा | Published: July 28, 2021 01:21 PM2021-07-28T13:21:05+5:302021-07-28T13:21:05+5:30

Next

टोक्यो ओलंपिक में भारत की मजबूत शुरुआत हुई और पहले दिन भारतीय महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम भार वर्ग में भारत के लिए रजत पदक जीता। पिछले पांच वर्षों से ओलंपिक पदक जीतने का उनका सपना सच हो गया है। मीराबाई की सफलता को देखकर, उनसे प्रेरित होकर, कई लोगों ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रयास करने की तत्परता दिखाई है। इन दिनों सोशल मीडिया पर मीराबाई की फिटनेस की खूब चर्चा हो रही है। (Image Credit- Saikhom Mirabai Chanu/Instagram)

मीराबाई ने अपनी जीत के बाद कहा है, ''मेरे लिए यह एक सपने का सच होने की तरह है. मैं इस पदक को अपने मुल्क को समर्पित करती हूँ. करोड़ों भारतीयों ने मेरे लिए दुआएं मांगीं और मेरे इस सफ़र में साथ रहे, इसके लिए मैं शुक्रगुज़ार हूँ.'' (Image Credit- Saikhom Mirabai Chanu/Instagram)

2018 में पीठ में गंभीर चोट लगने के बाद, मीराबाई को चिंता थी कि वह फिर कभी नहीं उठेंगी, लेकिन उन्होंने फिर वापसी की। (Image Credit- Saikhom Mirabai Chanu/Instagram)

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस फोटोज, कोट्स और टिप्स अपने फैन्स को शेयर किए हैं. (Image Credit- Saikhom Mirabai Chanu/Instagram )

मीराबाई के मुताबिक, 'फिट होने के लिए सही समय या जगह होना जरूरी नहीं है। खुद को एथलीट बनाएं और दुनिया को अपना खेल का मैदान बनाएं। (Image Credit- Saikhom Mirabai Chanu/Instagram )

मीराबाई चानू ने कहा कीअगर आपको खुद पर विश्वास है तो आपको कोई नहीं रोक सकता। (Image Credit- Saikhom Mirabai Chanu/Instag

मीराबाई के अनुसार योग बहुत लाभदायक है और योग दैनिक दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए।

हमेशा 'उच्च लक्ष्य निर्धारित करें।' मीराबाई का कहना है कि अगर उन्हें खुद पर विश्वास है तो उन्हें लक्ष्य हासिल करने के लिए कुछ भी महसूस नहीं होगा। (Image Credit- Saikhom Mirabai Chanu/Instagram )