Maharashtra Weather: मुंबई में भारी बारिश, अगले 24 घंटे के लिए ‘यलो’ अलर्ट जारी

By संदीप दाहिमा | Published: July 18, 2023 01:27 PM2023-07-18T13:27:38+5:302023-07-18T13:35:22+5:30

Next

मुंबई और उसके उपनगरों में सोमवार को रातभर भारी बारिश हुई। मौमस विभाग ने मंगलवार के लिए क्षेत्र में अत्यधिक बारिश का ‘यलो अलर्ट’ जारी किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बारिश के कारण मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं प्रभावित हुईं और सुबह व्यस्त समय में एक एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन खराब होने से परेशानी और बढ़ गई। रेल यात्रियों ने लोकल ट्रेन के 20 से 25 मिनट की देरी से चलने की शिकायत की। (फोटो- ANI)

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि सोमवार रात बांद्रा, दहिसर, चेंबूर, फोर्ट, माटुंगा, बायकुला और शहर के अन्य इलाकों में भारी बारिश हुई। उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह बारिश की तीव्रता कम होने के कारण कहीं भी जलभराव की समस्या नहीं उत्पन्न हुई, लेकिन कई जगहों पर सड़क यातायात मामूली रूप से प्रभावित रहा। (फोटो- ANI)

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि ठाणे जिले के अटगांव स्टेशन पर गोरखपुर-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, लेकिन अधिकारियों ने कुछ ही देर में दूसरे इंजन की व्यवस्था की। मानसपुरे के अनुसार, मार्ग पर संचालित ट्रेन को लूप लाइन से चलाया गया। कुछ यात्रियों ने शिकायत की कि मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं सुबह से ही 10-15 मिनट की देरी से चल रही थीं और इंजन खराब होने की घटना के बाद ज्यादातर ट्रेन सेवाओं में 20 से 25 मिनट का विलंब हुआ। (फोटो- ANI)

यात्रियों ने दावा कि कुछ उपनगरीय ट्रेन को रद्द किए जाने के कारण प्लेटफार्म और अन्य रेलगाड़ियों में अत्याधिक भीड़ हो गई। पश्चिम रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसके सभी मार्ग पर उपनगरीय सेवाएं सामान्य हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन विभाग (बेस्ट) की बस सेवाएं सामान्य रहीं और बारिश के कारण उनके मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। (फोटो- ANI)

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र ने मंगलवार सुबह आठ बजे जारी दैनिक पूर्वानुमान में मुंबई और उपनगरों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। आईएमडी मुंबई के अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि में कोलाबा वेधशाला में 102.4 मिलीटर और सांताक्रूज वेधशाला में 109.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।