लोकसभा चुनाव 2019: अक्षय कुमार ही नहीं बल्कि ये 9 स्टार्स भी नहीं डाल पाएंगे वोट! देखें पूरी लिस्ट

By ललित कुमार | Published: April 17, 2019 12:30 PM2019-04-17T12:30:57+5:302019-04-17T12:30:57+5:30

Next

देश भर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जहां नेता वोटर्स को हर तरह लुभाने में लगे हैं तो वहीं कई ऐसे वोटर्स भी हैं जो इस बार के चुनाव में पहली बार वोट देनें पहुंचेंगे। कुछ स्टार्स और आपके चहेते सितारे ऐसे भी हैं जो इस चुनाव में वोट नहीं डालने जाएंगे। इसके पीछे भी एक खास वजह है। आज हम आपको आपके उन्हीं स्टार्स की लिस्ट आप तक पहुंचा रहे हैं जो चाहकर भी इस चुनाव में वोट देनें नहीं जाएंगे।

अक्षय कुमार: देश में अपनी फिल्मों से लोगों के अंदर देशभक्ति भरने वाले खिलाड़ी कुमार भी चुनाव में अपना मत नहीं रख पाएंगे। हां अक्षय कुमार का जन्म भले ही अमृतसर में हुआ है लेकिन उनके पास भी कनाडा की नागरिकता है। जिस वजह से वो चुनाव में वोट देने में सक्षम नहीं है। वोट देने के लिए अक्षय को कनाडा की नागरिकता को बाय-बाय कहना होगा।

कैटरीना कैफ: अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीतने वाली बॉलीवुड की कमली गर्ल कैटरीना कैफ भी वोट नहीं दे सकेंगी। कैटरीना के पास यूके की सिटिजनशिप है। ऐसे में उन्हें लोकसभा 2019 के चुनाव में वोट करने का कोई अधिकार नहीं है।

दीपिका पादुकोण: बॉलीवुड की मस्तानी और रानी पद्मावती यानी दीपिका पादुकोण का। दीपिका पादुकोण बेंगलुरु में पली -बढ़ी है मगर उनका जन्म डेनमार्क की कैपिटल कोपेनहेगन में हुआ है। जिसकी वजह से उन्हें वहीं की नागरिकता मिली है। यही वजह है कि दीपिका इस बार चुनाव में वोट नहीं दे पाएंगी।

जैकलीन फर्नांडिस: बॉलीवुड में जैकलीन कई सालों से काम कर रही हैं। 11 अगस्त 1985 को बहरीन में जन्मीं जैकलीन भी भारत में वोट नहीं डाल पाएंगी।

नरगिस फाखरी: इम्तियाज अली की फिल्म 'रॉकस्टार' से बॉलीवुड में कदम रख चुकीं नरगिस का जन्म न्यू यॉर्क में हुआ था और उनके पास अमेरिकन नागरिकता है। इसलिए नरगिस का भी इस वोट डालने वाली लिस्ट में नहीं है।

आलिया भट्ट: फिल्म कलंक के प्रमोशन में बिजी और गली बॉय के सक्सेज को इंज्वॉय कर रही आलिया भट्ट भी इस बार वोट देने नहीं जाएंगी। आलिया भट्ट के पास ब्रिटेन का पासपोर्ट है। आलिया की मां यानी सोनी राजदान ब्रिटेन की नागरिक हैं। इसी वजह से आलिया को ब्रिटेन की नागरिकता मिली है। यही वजह है कि आलिया भट्ट चुनाव में वोट नहीं दे पाएंगी।

सनी लियोनी: सलमान खान के शो बिग बॉस से फेमस हुईं सनी भी इस साल वोट ना डालने की लिस्ट में शामिल हैं। सनी का अलसी नाम करनजीत कौर और उनका जन्म कनाडा में हुआ था, इसलिए उनके पास नागरिकता है। यही कारण है कि सनी इस साल वोट नहीं दाल पाएंगी।

एवलिन शर्मा: एवलिन का जन्म जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में हुआ था, हॉलीवुड में एक फिल्म करने के बाद एवलिन ने अपना लक बॉलीवुड सिनेमा में अजमाया। लेकिन बॉलीवुड में उन्हें कुछ खास सक्सेस नहीं हासिल हुई। एवलिन के पास जर्मनी की नागरिकता है इसलिए वो भी इस साल वोट नहीं डाल पाएंगी।

इमरान खान: इनकी फिल्म जाने तू या जाने ना हो या देल्ली बेली एक्टर ने अपनी अलग ही पहचान बनाई है। मगर आमिर खान के भांजे इमरान खान भी इस लोकसभा इलेक्शन में वोट नहीं दे पाएंगे। इमरान के पास भारत का नहीं बल्कि अमेरिका का पासपोर्ट है, जिसकी वजह से उन्हें भारत में वोट देने का अधिकार नहीं है।