वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज सील्स को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगी फटकार

By भाषा | Published: August 15, 2021 02:32 PM2021-08-15T14:32:35+5:302021-08-15T14:32:35+5:30

West Indies fast bowler Seals reprimanded for violating code of conduct | वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज सील्स को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगी फटकार

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज सील्स को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगी फटकार

दुबई, 15 अगस्त वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडेन सील्स को किंग्स्टन में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरुआती दिन आईसीसी की आचार संहिता के स्तर एक के उल्लंघन के लिए रविवार को फटकार लगाई गई।

यह घटना पाकिस्तान की पहली पारी के 70वें ओवर में बल्लेबाज हसन अली के आउट होने के बाद हुई, जब सील्स ने हसन के प्रति अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया। इससे बल्लेबाज की ओर से आक्रामक प्रतिक्रिया आ सकती थी।

सील्स ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन किया जिसमें खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के खिलाफ ‘अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अमर्यादित भाषा या आक्रामक इशारों का उपयोग करना है, जो आउट होने वाले बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए भड़का सकता है।

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ इसके अलावा, सील्स के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। यह 24 महीने की अवधि में उनका पहला उल्लंघन था।’’

एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन ने यह आरोप तय किये। सील्स ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

यह आरोप मैदानी अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट, जोएल विल्सन, निगेल डुगुइड और टीवी अंपायर लेस्ली रीफर ने लगाए थे।

स्तर एक के उल्लंघनों में न्यूनतम आधिकारिक फटकार या खिलाड़ी के मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना और अधिकतम एक या दो डिमेरिट अंक के जुर्माने का प्रावधान है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: West Indies fast bowler Seals reprimanded for violating code of conduct

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे