Sports Top Headlines: भारत-वेस्टइंडीज के बीच आज पांचवां वनडे, रणजी ट्रॉफी का भी आगाज

By विनीत कुमार | Published: November 1, 2018 07:09 AM2018-11-01T07:09:10+5:302018-11-01T07:09:10+5:30

Sports Top Headlines: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांचवां वनडे आज तिरुवनंतपुरम में, पढ़ें बड़ी खेल खबरें...

sports top headlines news in hindi 31st october 2018 | Sports Top Headlines: भारत-वेस्टइंडीज के बीच आज पांचवां वनडे, रणजी ट्रॉफी का भी आगाज

Sports Headlines

नई दिल्ली: खेल की खबरों में आज सबकी नजरें भारत और पाकिस्तान के बीच तिरुवनंतपुरम में होने वाले पांचवें और आखिरी वनडे पर होगी। भारत पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है और आज की जीत उसके लिए सीरीज पक्का कर देगी। भारतीय टीम अगर यहां जीत हासिल करती है तो यह उसकी घर में लगातार छठी वनडे सीरीज जीत होगी। चार मैचों में टीम इंडिया दो में जीत हासिल करने में कामयाब रही थी जबकि एक मैच टाइ रहा था। (पूरी खबर पढ़ें)

रणजी ट्रॉफी का आज से आगाज

पूर्वोत्तर की पदार्पण कर रही सात टीमों सहित रिकॉर्ड कुल 37 टीमें गुरुवार से शुरू होने जा रहे रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में चुनौती पेश करेंगी। यह टूर्नामेंट क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है जो प्रशासनिक उथलपुथल के दौर से गुजर रहा है। मणिपुर, अरूणाचल प्रदेश, मिजोरम, उत्तराखंड, सिक्किम, नगालैंड, मेघालय, बिहार और पुडुचेरी की नई टीमों ने हाल में 50 ओवर के विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था लेकिन लाल गेंद से क्रिकेट खेलना अधिक बड़ी चुनौती होगी। (पूरी खबर पढ़ें)

बड़े बदलाव की ओर भारतीय कुश्ती!

भारत में जल्द ही कुश्ती में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिकेट के खिलाड़ियों की तरह कुश्ती में भी पहलवानों के साथ केंद्रीय अनुबंध के सिस्टम को लागू किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है कुश्ती देश का पहला ऐसा ओलंपिक खेल होगा जहां इस तरह की व्यवस्था शुरू होगी। इस व्यवस्था के तहत पहलवानों की पहचान उनके तमाम अंतर्राष्ट्रीय इवेंट्स में प्रदर्शन के आधार पर की जाएगी। (पूरी खबर पढ़ें)

पंकज आडवाणी ने रचा इतिहास

उन्नीस बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी ने आगामी विश्व चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करते हुए बुधवार को चीन के जिनान में एशियाई स्नूकर टूर के दूसरे चरण का खिताब जीता। आडवाणी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चीन के जू रेटी को फाइनल में 6-1 से हराया। उन्होंने 48-35, 67-23, 24-69, 63-33, 100-0, 47-19, 94-0 से जीत दर्ज की। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल पर भारत और पाकिस्तान आमने-सामने

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी संयुक्त रूप से जीतने के बाद भारत और पाकिस्तान शब्दों की जंग में उलझ गए जब पाकिस्तानी कोच ने कहा कि वे पिच गीली होने के बावजूद फाइनल खेलना चाहते थे। हालांकि, हॉकी इंडिया ने कहा कि पाकिस्तान सरासर झूठ बोल रहा है। मस्कट में रविवार को फाइनल के दौरान भारी बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा। बाद में भारत और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 31st october 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे