Sports Top Headlines: चौथे टेस्ट में भारत की शानदार शुरुआत, एशियन गेम्स में छाए भारतीय एथलीट

By विनीत कुमार | Published: August 31, 2018 07:34 AM2018-08-31T07:34:30+5:302018-08-31T07:34:30+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही गुरुवार (30 अगस्त) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 31st august 2018 and asian games updates | Sports Top Headlines: चौथे टेस्ट में भारत की शानदार शुरुआत, एशियन गेम्स में छाए भारतीय एथलीट

Sports Headlines

नई दिल्ली, 31 अगस्त: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट के पहले ही दिन भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिला दी है। वहीं, एशियन गेम्स के एथेलेटिक्स में शानदार प्रदर्शन ने भारत की झोली में पदकों की बरसात कर दी है। इन सबके बीच वेस्टइंडी ने भी अक्टूबर में भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

भारतीय पेस तिकड़ी के सामने इंग्लैंड पस्त

तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और फिर रविचंद्रन अश्विन से मिले बेहतरीन साथ की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन टेस्ट में दमदार शुरुआत की है। इंग्लैंड को पहले ही दिन 246 रनों पर समेटने के बाद भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिये हैं। शिखर धवन 3 रन और केएल राहुल 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरे इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स के एथलेटिक्स में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

ट्रैक एंड फील्ड खिलाड़ियों ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 18वें एशियन गेम्स के 12वें दिन गोल्ड मेडल हासिल करने का अभियान जारी रखते हुए लगभग सात दशक (1951 में हुए पहले एशियन गेम्स) में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हालांकि, हॉकी टीम की हार के कारण भारत के पिछले खेलों के पदकों की संख्या को पार करने की चमक कुछ फीकी हो गई। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स: भारत रोमांचक सेमीफाइनल में मलेशया से हारा

मलेशिया ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एक बेहद रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में हराकर 18वें एशियन गेम्स के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। मलेशिया दूसरी बार एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंचा है। भारत पिछली बार 2014 में इंचियोन में हुए एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहा था। हालांकि, इस हार के बाद भारत का लगातार दूसरी बार पुरुष हॉकी में गोल्ड जीतने का सपना टूट गया है। (पूरी खबर पढ़ें)

भारत के खिलाफ दो टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम की घोषणा

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवोन स्मिथ को चार अक्तूबर से मेजबान भारत के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली। वेस्टइंडीज चयन पैनल ने स्मिथ की जगह सुनील एम्ब्रिस को टीम में शामिल किया। तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ को टीम में वापसी हुई है, जबकि स्पिन विभाग में जोमेल वारिकन और देवेंद्र बीशू मौजूद हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

RCB में बड़ा बदलाव

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने अगले सीजन के लिए टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अपना मुख्य कोच और मेंटॉर नियुक्त किया है। भारत को 2011 का वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले कर्स्टन अब आरसीबी में न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी की जगह लेंगे। विटोरी पिछले 8 सीजन से आरसीबी के साथ जुड़े हुए थे। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 31st august 2018 and asian games updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे