Sports Top Headlines: राजकोट टेस्ट में भारत की सबसे बड़ी जीत, आज से प्रो-कबड्डी लीग का आगाज

By विनीत कुमार | Published: October 7, 2018 07:25 AM2018-10-07T07:25:58+5:302018-10-07T07:25:58+5:30

Sports top news in hindi: राजकोट टेस्ट में भारत की जीत से लेकर और कौन सी खबरें 6 अक्टूबर को सुर्खियों में रहीं, जानिए

sports top headlines news in hindi 07th october 2018 | Sports Top Headlines: राजकोट टेस्ट में भारत की सबसे बड़ी जीत, आज से प्रो-कबड्डी लीग का आगाज

Sports Headlines

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर: भारतीय स्पिनर्स के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट एक पारी और 272 रनों से जीत हासिल करते हुए दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टेस्ट में पारी के लिहाज से भारत की ये सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इसी साल अफगानिस्तान के खिलाफ पारी और 262 रनों से जीत हासिल की थी। (पूरी खबर पढ़ें) 

करणवीर ने जड़ा विजय हजारे ट्रॉफी इतिहास का पहला दोहरा शतक

उत्तराखंड के करणवीर कौशलविजय हजारे ट्रॉफी सहित भारत की लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं। सिक्किम के खिलाफ शनिवार को मैच में करणवीर ने केवल 135 गेंदों पर 202 रनों की धुआंधार पारी खेली। करीब 149.63 की स्ट्राइक रेट से खेली गई अपनी पारी में करणवीर ने 18 चौके और 9 छक्के लगाए। इसके साथ करणवीर विजय हजारे ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे के सबसे अधिक 187 रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ा। (पूरी खबर पढ़ें)

'फ्री-टिकटों' के विवाद पर बदला बीसीसीआई का रूख

कई राज्य इकाईयों की तरफ से मुफ्त पास (टिकटों) की संख्या को लेकर अंसतोष जताये जाने के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) ने शनिवार को हुई बैठक में 600 अतिरिक्त फ्री-टिकट मेजबान इकाई को देने का फैसला किया। यह टिकट बीसीसीआई के हिस्से से दिये जायेंगे जो बची हुई वेस्टइंडीज सीरीज के मुकाबलों पर लागू होंगे। (पूरी खबर पढ़ें) 

प्रो-कबड्डी लीग का आगाज आज से

कबड्डी के महाकुंभ प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन की शुरुआत 7 अक्टूबर से चेन्नई में हो रही है, वहीं फाइनल मुकाबला 5 जनवरी को मुंबई में होगा। टूर्नामेंट के आगाज की तारीखों में दो बार बदलाव किया जा चुका है। पहले इसकी शुरुआत 19 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन बाद में इसे 5 अक्टूबर कर दिया गया था। कुछ कारणों से अब लीग दो दिन की देरी से शुरू होगी। हालांकि इसके आयोजन प्रक्रिया में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। (पूरी खबर पढ़ें)

क्रिस गेल भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज

भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज टीम को एक बड़ा झटका लगा है। स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ 21 अक्टूबर से होने वाली वनडे सीरीज में न खेलने का फैसला किया है। गेल ने ये फैसला पहली बार आयोजित हुए अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल) में भाग लेने की वजह से लिया है। (पूरी खबर पढ़ें)

चीनी ताइपे ओपन: भारतीय चुनौती खत्म

अजय जयराम शुक्रवार को यहां क्वार्टर फाइनल में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गये जिससे चीनी ताइपै बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। जयराम को मलेशिया के ली झी जिया के हाथों केवल 28 मिनट 16-21, 9-21 से हार का सामना करना पड़ा। (पूरी खबर पढ़ें)

English summary :
Due to the splendid performance of Indian spinners, Indian cricket team won the Rajkot Test with an innings and 272 runs against the West Indies, making a 1-0 lead in the two-match series. This is India's biggest victory in terms of innings in Tests. Earlier this year, India had won against Afghanistan by an innings and 262 runs. Here are Sports top news, headlines and latest updates form the sports world.


Web Title: sports top headlines news in hindi 07th october 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे