Sports Top Headlines: महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 31, 2018 07:37 AM2018-07-31T07:37:33+5:302018-07-31T07:37:33+5:30

खेल की किन खबरों ने सोमवार (30 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 30th july 2018 and updates | Sports Top Headlines: महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

Sports Top Headlines: महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला

नई दिल्ली, 31 जुलाई। महिला हॉकी वर्ल्ड कप के प्लेऑफ में भारतीय महिला टीम का मुकाबला मंगलवार को इटली से होगा। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय महिलाओं को इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। वहीं सोमवार को बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा।

वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल के लिए इटली से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

महिला हॉकी वर्ल्ड कप के प्लेऑफ में भारतीय महिला टीम का मुकाबला इटली से होगा। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय महिलाओं को इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। इस मैच में जीत हासिल कर ही टीम अंतिम-8 में प्रवेश कर पाएगी। यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात 10.30 बजे से लंदन में खेला जाएगा।(पूरी खबर पढ़ें यहां)

बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप: एचएस प्रणॉय का विजयी आगाज

भारत के एचएस प्रणॉय चीन में सोमवार से शुरू हुए बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गये हैं। वर्ल्ड रैकिंग में 11वें नंबर पर काबिज प्रणॉय ने पहले दौर के मुकाबले में न्यूजीलैंड के अभिनव मनोटा को हराया। मनोटा वर्ल्ड रैकिंग में 109वें पायदान पर हैं। प्रणॉय को उन्हें हराने में खास परेशानी नहीं हुई और उन्होंने सीधे गेमों में यह जीत दर्ज की।  (पूरी खबर पढ़ें यहां)

बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप: फ्रांस के खिलाड़ी को हराकर समीर आगे बढ़े, ये भारतीय खिलाड़ी भी अगले दौर में

भारत के समीर वर्मा बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में पहुंच गये हैं। वर्ल्ड रैकिंग में 19वें नंबर के खिलाड़ी समीर ने सोमवार को पहले दौर के मुकाबले में फ्रांस के लुकास कोर्वी को 39 मिनट चले मैच में 21-13, 21-10 से मात दी। लुकास वर्ल्ड रैकिंग में 41वें नंबर पर हैं। समीर वर्मा अब दूसरे दौर में चीन के स्टार खिलाड़ी लिन डैन से भिड़ेंगे। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

भारत के पूर्व गेंदबाज ने इंडियन बॉलर्स को दिए टिप्स

भारत की इंग्लैंड पर 1986 की टेस्ट श्रृंखला में जीत के नायक रहे पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने इन दोनों देशों के बीच एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले भारतीय तेज गेंदबाजों को शॉर्ट पिच गेंद करने से बचने और 'ऊपर गेंद डालने' (शॉर्ट ऑफ गुडलेंथ) की सलाह दी है। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

इंडिया अंडर-19 का विजय अभियान जारी, पहले वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से दी शिकस्त

अजय देव गौड़ की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और फिर अनुज रावत के अर्धशतक की मदद से भारत अंडर-19 ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए पहले युवा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां श्रीलंका अंडर-19 को 77 गेंदें शेष रहते हुए छह विकेट से करारी शिकस्त दी। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

Ind vs Eng: इंग्लैंड में कोहली से अच्छा है भुवनेश्वर कुमार का बैटिंग रिकॉर्ड

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है और उसे 1 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड में भारतीय टीम का रिकॉर्ड खराब रहा है और उसे 17 टेस्ट मैचों में सिर्फ 3 में जीत मिली है। हालांकि कोहली की कप्तानी में इस बाद भारतीय टीम पूरी तैयारी के साथ गई है, लेकिन कोहली का बैटिंग रिकॉर्ड उनके फैंस को परेशान करने वाला है, जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वनर कुमार आगे हैं। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

Ind Vs Eng: कोहली ने किया धमाल तो पीछे छूट जाएंगे स्मिथ, टेस्ट रैंकिंग में होगा ये बड़ा बदलाव

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर नंबर एक पर काबिज हो सकते हैं। गेंद से छेड़खानी मामले में 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ से कोहली 26 अंक पीछे हैं। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

एशियन गेम्स से पहले नीरज चोपड़ा का एक और कमाल, फिनलैंड में जीता गोल्ड

स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने  फिनलैंड में सावो खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए चीनी ताइपे के चाओ सुन चेंग को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया।  राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा स्वर्ण पदकधारी नीरज ने रविवार को फिनलैंड के लापिनलाहटी में 85.69 मीटर के थ्रो से पहला स्थान हासिल किया। वह एशियाई खेलों के लिये यहां तैयारी में जुटे हैं। चेंग 82.52 मीटर का थ्रो फेंका, वह दूसरे स्थान पर रहे।  (पूरी खबर पढ़ें यहां)

Web Title: sports top headlines news 30th july 2018 and updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे