Ind vs Eng: इंग्लैंड में कोहली से अच्छा है भुवनेश्वर कुमार का बैटिंग रिकॉर्ड, दोगुनी औसत से करते हैं बल्लेबाजी

India vs England: इंग्लैंड में कोहली का बैटिंग रिकॉर्ड उनके फैंस को परेशान करने वाला है, जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वनर कुमार आगे हैं।

By सुमित राय | Published: July 30, 2018 05:30 PM2018-07-30T17:30:51+5:302018-07-30T17:30:51+5:30

India vs England: Virat Kohli is behind Bhuvneshwar Kumar in batting record in England | Ind vs Eng: इंग्लैंड में कोहली से अच्छा है भुवनेश्वर कुमार का बैटिंग रिकॉर्ड, दोगुनी औसत से करते हैं बल्लेबाजी

इंग्लैंड में विराट कोहली से अच्छा है तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का बैटिंग रिकॉर्ड।

googleNewsNext

नई दिल्ली, 30 जुलाई। टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है और उसे 1 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड में भारतीय टीम का रिकॉर्ड खराब रहा है और उसे 17 टेस्ट मैचों में सिर्फ 3 में जीत मिली है। हालांकि कोहली की कप्तानी में इस बाद भारतीय टीम पूरी तैयारी के साथ गई है, लेकिन कोहली का बैटिंग रिकॉर्ड उनके फैंस को परेशान करने वाला है, जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वनर कुमार आगे हैं।

कोहली से अच्छा भुवी का रिकॉर्ड

इंग्लैंड में बैटिंग के मामले में विराट कोहली ने बेहतर रिकॉर्ड तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का है। अपने बल्ले से रन बरसाने वाले कोहली का बल्ला इंग्लैंड में शांत ही रहा है। साल 2014 के इंग्लैंड दौरे की बात करें तो कोहली ने यहां 10 पारियां खेलीं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 134 रन बनाए हैं। इस दौरान वो दो बार शून्य पर आउट हुए और उनका औसत सिर्फ 13.40 का रहा। कोहली से बेहतर रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार का है, जिन्होंने इंग्लैंड में 10 पारियों में 247 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए और उनका औसत 27.44 का रहा।

शानदार फॉर्म में हैं विराट कोहली

भले ही कोहली ने 2014 के इंग्लैंड दौरे पर 13.40 की औसत से रन बनाए थे, लेकिन हाल के दिनों में वे शानदार फॉर्म में हैं। कोहली का इस बार प्रदर्शन कैसा होगा सभी की नजर उन पर टिकी है। कोहली ने हाल के दिनों में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड में जमकर रन बटोरे हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 मैचों में 62 की औसत से 992 रन बनाए हैं और 5 सेंचुरी लगाए हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों में 55.8 की औसत से 558 रन बनाए हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों में 71.33 की औसत से 214 रन बनाए हैं और 1 शतक लगाया है।

इंग्लैंड में कैसा है भारत का रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एक अगस्त को होगा। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के बाद विराट कोहली की टेस्ट में चुनौती कम नहीं होगी। इंग्लैंड में टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने अब तक यहां कुल 17 टेस्ट सीरीज खेली हैं जिसमें सिर्फ तीन में उन्हें जीत मिली, जबकि 13 बार हार का सामना करना पड़ा हैं। वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app