Sports Top Headlines: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 आज, बॉक्सिंग में मैरी कॉम का नया कीर्तिमान

By विनीत कुमार | Published: November 25, 2018 07:51 AM2018-11-25T07:51:17+5:302018-11-25T07:51:17+5:30

Sports Top Headlines: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और आखिरी टी20 आज, बॉक्सिंग रिंग में फिर छाईं मैरी कॉम, पढ़ें खेल की सुर्खियां

sports top headlines 25th november 2018 news in hindi india vs australia t20 series | Sports Top Headlines: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 आज, बॉक्सिंग में मैरी कॉम का नया कीर्तिमान

Sports Headlines

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज सिडनी में खेला जाएगा।  ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश आज हार हाल में जीत हासिल कर सीरीज को ड्रॉ कराने की होगी। दूसरी ओर बैडमिंटम में जारी सैयद मोदी इंटरनेशनल का फाइनल भी खेला जाना है जहां साइना नेहवाल और समीर वर्मा भारत की उम्मीदें हैं।

भारत के सामने करो या मरो की स्थिति

लगातार सात श्रृंखलाएं जीतने वाले भारत का यह क्रम भले ही टूट गया है लेकिन विराट कोहली की अगुवाई में टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपने गेंदबाजों से एक और जानदार प्रदर्शन की उम्मीद करके तीन मैचों की श्रृंखला बराबर करने की कोशिश करेगी। भारत के पास शुक्रवार को मेलबर्न में श्रृंखला बराबर करने का शानदार मौका था लेकिन बारिश ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। (पूरी खबर पढ़ें)

वर्ल्ड चैम्पियनशिप: मैरी कॉम को गोल्ड, सोनिया को सिल्वर

भारतीय सुपरस्टार एमसी मैरी कॉम (48 किग्रा) ने अपने अनुभव के बूते शनिवार को यहां केडी जाधव हाल में दसवीं महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में यूक्रेन की युवा हाना ओखोटा को 5-0 से पस्त कर छठा स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला। वहीं, हरियाणा की 21 साल की सोनिया चहल (57 किग्रा) को हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। (पूरी खबर पढ़ें)

सैयद मोदी इंटरनेशनल: साइना और समीर वर्मा फाइनल में

भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल आज सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन ग्रां प्री के विमेंस सिंगल्स इवेंट के खिताबी दौर में पहुंच गयीं हैं। वहीं, मेंस सिंगल्स में मौजूदा चैम्पियन समीर वर्मा ने भी इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी को हराकर लगातार दूसरी बार खिताब के लिए दावेदारी पेश कर दी। लखनऊ स्थित बीबीडी बैडमिंटन एकेडमी में खेले गये सेमीफाइनल मुकाबले में पूर्व चैम्पियन साइना ने इंडोनेशिया की रुसेली हरतावन को 12-21, 21-7, 21-6 से हराया। (पूरी खबर पढ़ें)

आई-लीग: आइजोल ने ईस्ट बंगाल को 3-2 से हराया

मापुइया के 83वें मिनट में किये गये गोल की बदौलत पूर्व चैंपियन आइजोल एफसी ने शनिवार को यहां ईस्ट बंगाल को 3-2 से हराकर 12वें हीरो आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। बेहद रोमांचक मैच में दोनों टीमों ने शुरू से एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश की। आइजोल एफसी ने आइवरी कोस्ट के अपने खिलाड़ी जिखाइ डोडोज के 25वें मिनट में किये गये गोल से बढ़त बनायी और मध्यांतर तक इसके बरकरार रखा। (पूरी खबर पढ़ें)

शाकिब टेस्ट में सबसे तेज 3000 रन और 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसनटेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 3000 रन और 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। शाकिब ने यह अनोखा 'डबल' 54 टेस्ट मैचों में पूरा कर इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम का रिकार्ड तोड़ा। बॉथम ने 55 मैचों में इस उपलब्धि को हासिल किया था। इसके दोनों खिलाड़ियों के अलावा क्रिस केयर्न्स (58), एंड्र्यू फ्लिंटॉफ (69) और कपिल देव (73) इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

WWT20: हरमनप्रीत कौर पर भड़कीं मिताली राज की मैनेजर

महिला टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में स्टार भारतीय खिलाड़ी मिताली राज को न खिलाने का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। मिताली राज की मैनेजर ने भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर तीखा हमला बोला है। हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार के बाद कहा था कि उन्हें मिताली के बाहर रखने के फैसले को लेकर कोई 'पछतावा' नहीं है और ये फैसला टीम हित में लिया गया था। (पूरी खबर पढ़ें)

English summary :
Top headlines, stories, highlights from the sports world on 25th November'2018. The third and final match of the three-match T20 series between India and Australia will be played in Sydney today. Australia are 1-0 ahead in this T20 series. Indian team will attempt to win against the Australian team today to draw the series. Final of the Syed Modi International 2018, in Badminton, is to be played where Saina Nehwal and Sameer Verma are India's hopes.


Web Title: sports top headlines 25th november 2018 news in hindi india vs australia t20 series

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे