सैयद मोदी इंटरनेशनल: साइना नेहवाल की सेमीफाइनल में जीत, समीर वर्मा भी लगातार दूसरी बार फाइनल में

By भाषा | Published: November 24, 2018 08:38 PM2018-11-24T20:38:24+5:302018-11-24T20:38:24+5:30

साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया की रुसेली हरतावन को 12-21, 21-7, 21-6 से परास्त करके फाइनल में प्रवेश कर लिया।

syed modi international grand prix 2018 saina nehwla and sameer verma into finals | सैयद मोदी इंटरनेशनल: साइना नेहवाल की सेमीफाइनल में जीत, समीर वर्मा भी लगातार दूसरी बार फाइनल में

साइना नेहवाल (फाइल फोटो)

Highlightsसाइना नेहवाल ने खराब शुरुआत के बाद किया शानदार पलटवारमेंस सिंगल्स में समीर वर्मा की जीत का भी क्रम जारीमौजूदा चैम्पियन हैं समीर वर्मा, अब फाइनल में चीनी खिलाड़ी से होगा

लखनऊ: भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल आज सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन ग्रां प्री के विमेंस सिंगल्स इवेंट के खिताबी दौर में पहुंच गयीं हैं। वहीं, मेंस सिंगल्स में मौजूदा चैम्पियन समीर वर्मा ने भी इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी को हराकर लगातार दूसरी बार खिताब के लिए दावेदारी पेश कर दी। 

लखनऊ स्थित बीबीडी बैडमिंटन एकेडमी में खेले गये सेमीफाइनल मुकाबले में पूर्व चैम्पियन साइना ने इंडोनेशिया की रुसेली हरतावन को 12-21, 21-7, 21-6 से परास्त करके फाइनल में प्रवेश कर लिया। विश्व रैंकिंग में नौवें नम्बर की शटलर साइना ने ढीली शुरुआत के बाद अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया और 2015 के बाद दूसरी बार यह खिताब जीतने की ओर कदम बढ़ा दिये।

चीनी खिलाड़ी से फाइनल में सामना

फाइनल में दुनिया की नौवें नम्बर की शटलर साइना का मुकाबला चीन की हान यू से होगा, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में हमवतन एलआई ज्वरुई को 21-15, 19-21, 21-9 से शिकस्त देकर खिताबी दौर में जगह बनायी। 

सेमीफाइनल में साइना का सफर आशा के अनुरूप नहीं रहा। पहले गेम में भारतीय शटलर को इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी ने कई मौकों पर छकाया और चौंकाया। नतीजतन उन्हें यह गेम 12-21 से गंवाना पड़ा। साइना के यूं पिछड़ने से भारतीय दर्शकों में कुछ निराशा नजर आयी।

हालांकि दूसरे गेम में साइना ने जबर्दस्त पलटवार किया और रुसेली को कोई मौका नहीं दिया। उनके जोरदार प्रहारों के आगे इंडोनेशिया खिलाड़ी बेबस नजर आयीं। साइना ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए यह गेम आसानी से 21-7 से जीत लिया।

तीसरे गेम में भी साइना पूरी तरह हावी रहीं और उन्हें उसे 21-6 से जीतने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। 

समीर वर्मा की जीत का सफर जारी

पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में गत चैम्पियन भारत के समीर वर्मा ने इंडोनेशिया के चीको वरदोयो को 21-13, 17-21, 21-8 से पराजित करके फाइनल का सफर तय कर लिया। 

खिताबी दौर में समीर का मुकाबला चीन के लू ग्वांगझू से होगा, जिन्होंने थाईलैंड के सित्तीकोम थमासिन को 10-21, 21-16, 21-17 से परास्त किया।

खिताब बचाने के दबाव के साथ सेमीफाइनल में उतरे मौजूदा चैम्पियन समीर ने पहले गेम से ही प्रतिद्वंद्वी को दबाव में लेने की रणनीति अपनायी, जिसमें वह सफल भी रहे। समीर ने प्रतिद्वंद्वी को कई गलतियां करने के लिये मजबूर किया। नतीजतन यह गेम 21-13 से उनकी झोली में गिरा।

दूसरे गेम में इंडोनेशियाई शटलर ने वापसी की कोशिश की और समीर को कड़ी टक्कर दी। इस गेम में वरदोयो ने भारतीय प्रतिद्वंद्वी से खासी मशक्कत करवायी और उन्हें इसका फल भी मिला। उन्होंने यह गेम 21-17 से जीता।

मगर, तीसरे गेम में समीर ने अपना पूरा अनुभव उड़ेलते हुए प्रतिद्वंद्वी को चारों खाने चित कर दिया। उनके तेजतर्रार खेल के वरदोयो कई बार लाचार दिखे और मौजूदा चैम्पियन ने यह गेम आसानी से 21-8 से जीतकर लगातार दूसरी बार खिताबी दौर में प्रवेश कर लिया।

Web Title: syed modi international grand prix 2018 saina nehwla and sameer verma into finals

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे