Sports Top Headlines: सिमोना हालेप ने जीता फ्रेंच ओपन का खिताब, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: June 10, 2018 07:51 AM2018-06-10T07:51:35+5:302018-06-10T07:51:35+5:30

खेल की किन खबरों ने शनिवार (9 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports news top headlines updates of 10th june 2018 | Sports Top Headlines: सिमोना हालेप ने जीता फ्रेंच ओपन का खिताब, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 10 जून: रोमानिया की सिमोना हालेप ने शनिवार को फाइनल में अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को हराकर फ्रेंच ओपन की महिला एकल का खिताब जीत लिया। वहीं, दूसरी ओर सुविधाओं और पैसे की कमी के कारण उत्तर प्रदेश की शूटर प्रिया सिंह के आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बने संदेह से बादल छंट गए।

सिमोना हालेप ने जीता पहला ग्रैंड स्लैम खिताब

सिमोना 1978 के बाद पहली बार कोई ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली रोमानियाई महिला खिलाड़ी बन गई हैं। सिमोना से पहले 1978 में रोमानिया की वर्जिनिया रुजिकी ने भी फ्रेंच ओपन खिताब पर कब्जा किया था। फ्रेंच ओपन की बात करें तो सिमोना इससे पहले 2014 और 2017 में भी फाइनल में पहुंची थी। लेकिन तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। (पूरी खबर पढ़ें)

मजदूर की बेटी प्रिया सिंह खेलेंगी जूनियर वर्ल्ड कप में

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शूटर प्रिया सिंह की मदद के लिए 4.5 लाख रुपये मदद के तौर पर जारी किए हैं। प्रिया 22 जून से जर्मनी में होने वाली आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप के 50 मीटर राइफल स्पर्धा के लिए चुनी जाने वाली 6 उम्मीदवारों में से एक हैं। हालांकि, पैसे की कमी के कारण उनके इस इवेंट में हिस्सा लेने पर संदेह बना हुआ था। (पूरी खबर पढ़ें)

भारत 7वीं बार एशिया कप के फाइनल में

भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर लगातार सातवीं बार महिला एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 20 ओवर में 72 के स्कोर पर रोक दिया और फिर जीत का लक्ष्य 29 गेंदें बाकी रहते ही 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। (पूरी खबर पढ़ें)

अर्जुन तेंदुलकर के अंडर-19 टीम में चुने जाने पर गांगुली ने कही ये बात

भारत के अंडर-19 टीम में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को चुने जाने पर छिड़ी बहस के बीच सौरव गांगुली ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। गांगुली ने कहा, 'उनके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। मैंने उन्हें कभी खेलते हुए नहीं देखा है। मुझे उम्मीद है कि वह अच्छा करेंगे।' (पूरी खबर पढ़ें) 

नडाल 17वें ग्रैंड स्लैम के करीब, 11वीं बार फ्रेंच ओपन फाइनल में, आज मुकाबला

दस बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को सीधे सेटों में हराकर 11वीं बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। अब फाइनल में नडाल का मुकाबला डोमिनिक थीम से होगा, जो पिछले दो सालों में क्ले कोर्ट पर नडाल को हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने सेमीफाइनल में 2009 के यूएस चैंपियन डेल पोत्रो को सीधे सेटों में 6-4, 6-1, 6-2 से हरा दिया। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports news top headlines updates of 10th june 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे