कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक के चक्काफेंक फाइनल में किया क्वालीफाई, भारत के लिए बढ़ी एक और मेडल की उम्मीद

By भाषा | Published: July 31, 2021 08:45 AM2021-07-31T08:45:27+5:302021-07-31T09:25:51+5:30

कमलप्रीत कौर टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की चक्काफेंक स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गई हैं। वहीं सीमा पूनिया फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं।

Kamalpreet qualifies in discus throw final, Seema Poonia misses out | कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक के चक्काफेंक फाइनल में किया क्वालीफाई, भारत के लिए बढ़ी एक और मेडल की उम्मीद

टोक्यो ओलंपिक: कमलप्रीत कौर फाइनल में (फाइल फोटो)

Highlightsकमलप्रीत कौर डिस्कस थ्रो के फाइनल में पहुंचीं, सीमा पूनिया हुईं बाहरकमलप्रीत कौर ने 64 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई

टोक्यो: भारत की कमलप्रीत कौर ने 64 मीटर के थ्रो के साथ क्वालीफिकेशन दौर में दूसरे स्थान पर रहकर टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की चक्काफेंक स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली जबकि अनुभवी सीमा पूनिया चूक गई ।

कमलप्रीत ने अपने तीसरे प्रयास में 64 मीटर का थ्रो फेंका जो क्वालीफिकेशन मार्क भी था । क्वालीफिकेशन में शीर्ष रहने वाली अमेरिका की वालारी आलमैन के अलावा वह 64 मीटर या अधिक का थ्रो लगाने वाली अकेली खिलाड़ी रहीं।

दोनों पूल में 31 खिलाड़ियों में से 64 मीटर का मार्क पार करने वाले या शीर्ष 12 ने क्वालीफाई किया। सीमा पूनिया पूल ए में 60 . 57 के थ्रो के साथ छठे स्थान पर रही।

कमलप्रीत ने पूल बी में पहले प्रयास में 60.29 , दूसरे में 63 . 97 और आखिर में 64 मीटर का थ्रो फेंका । वहीं पूल ए में सीमा का पहला प्रयास अवैध रहा । दूसरे प्रयास में उन्होंने 60 . 57 और तीसरे में 58 . 93 मीटर का थ्रो फेंका। इस स्पर्धा का फाइनल दो अगस्त को होगा।

बॉक्सिंग और तीरंदाजी में मिली निराशा

इससे पहले मुक्केबाजी भारत में लिए निराशा हाथ लगी। अमित पंघाल (52 किलो) प्री क्वॉर्टर फाइनल में रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता कोलंबिया के युबेरजेन मार्तिनेज से 1-4 से हारकर बाहर हो गए। पंघाल का यह पहला ओलंपिक था और उन्हें पहले दौर में बाय मिला था।

दूसरी ओर तीरंदाजी में भी भारतीय चुनौती बिना किसी मेडल के खत्म हो गई। अतनु दास पुरूषों के व्यक्तिगत वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में जापान के ताकाहारू फुरूकावा से 4-6 से हार गए। दास पांचवें सेट में एक बार भी 10 स्कोर नहीं कर सके। दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी के क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद भारत की उम्मीदें दास पर ही टिकी थी।

Web Title: Kamalpreet qualifies in discus throw final, Seema Poonia misses out

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे