T20 World Cup: सुपर 8 के लिए वेस्टइंडीज पहुंची टीम इंडिया, 2 ग्रुप में 8 टीमें, 4 खेलेंगी सेमीफाइनल, जानें भारत के ग्रुप में कौन है शामिल

सुपर 8 के लिए दो ग्रुप बने हैं। ग्रुप ए में भारत, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया हैं और ग्रुप बी में अमेरिका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका हैं। दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 17, 2024 10:24 AM2024-06-17T10:24:48+5:302024-06-17T10:26:17+5:30

T20 World Cup Team India reached West Indies for Super 8 teams in 2 groups 4 will play semi-finals | T20 World Cup: सुपर 8 के लिए वेस्टइंडीज पहुंची टीम इंडिया, 2 ग्रुप में 8 टीमें, 4 खेलेंगी सेमीफाइनल, जानें भारत के ग्रुप में कौन है शामिल

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम ने टी20 विश्वकप में अमेरिका में अपना अभियान समाप्त कर लिया हैटीम इंडिया आज सुपर-8 मुकाबलों के लिए वेस्टइंडीज पहुंच गई हैग्रुप ए में भारत, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया हैं

T20 World Cup: भारतीय टीम ने टी20 विश्वकप में अमेरिका में अपना अभियान समाप्त कर लिया है। टीम इंडिया आज सुपर-8 मुकाबलों के लिए  वेस्टइंडीज पहुंच गई है। यूएस में भारतीय टीम को खराब पिचों और ख़राब आउटफ़ील्ड में खेलना पड़ा। लेकिन मुश्किलों को पार करके टीम इंडिया अब सुपर 8 में पहुंच गई है जहां उसका सामना 20 जून को अफगानिस्तान से होगा। 

सुपर 8 के लिए दो ग्रुप बने हैं। ग्रुप ए में भारत, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया हैं और ग्रुप बी में अमेरिका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका हैं। दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करती है तो 27 जून को गुयाना में टीम इंडिया का मुकाबला होगा।

फोर्ट लॉडरडेल में कनाडा के खिलाफ कनाडा के खिलाफ भारतीय टीम का आखिरी मैच था। आखिरी लीग मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो जाने से टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आराम करने का थोड़ा समय मिल गया। लेकिन 12 जून को न्यूयॉर्क में अपने आखिरी मैच के बाद से कोई अभ्यास संभव नहीं होने के कारण, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ थोड़ा चिंतित हैं। भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मैच की तैयारी के लिए 17 जून को बारबाडोस में नेट्स पर उतरेगी।

अफगानिस्तान ने बारबाडोस में अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है।  उन्हें परिस्थितियों के अनुरूप ढलना होगा। भारतीय टीम की कुछ चिंताएं भी हैं। इनमें सबसे बड़ी है ओपनिंग जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और विराट कोहली का न चल पाना। हालांकि इसके बाद भी टीम इंडिया में बदलाव की संभावना नहीं है। विराट कोहली मौजूदा टी20 विश्व कप में अभी तक तीन मैच में केवल पांच रन बना पाए हैं।

हालांकि भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा है कि इस स्टार बल्लेबाज की फॉर्म चिंता का विषय नहीं है क्योंकि नेट पर वह बेहतरीन लय में लग रहे हैं। राठौड़ ने कहा है कि कोहली जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, "यह अच्छा है कि वह रन बनाने के लिए थोड़ा अधिक भूखा दिख रहा है। वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है। आगे हमें उनसे कुछ अच्छी पारियां देखने को मिलेंगी।" 

Open in app