जेरेमी एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में आठवें स्थान पर रहे

By भाषा | Published: April 19, 2021 10:43 PM2021-04-19T22:43:32+5:302021-04-19T22:43:32+5:30

Jeremy finished eighth at the Asian Weightlifting Championships | जेरेमी एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में आठवें स्थान पर रहे

जेरेमी एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में आठवें स्थान पर रहे

ताशकंद, 19 अप्रैल भारत के युवा भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा को एशियाई भारोत्तोलन चैंपियनशिप के 67 किग्रा स्पर्धा में तीन असफल प्रयास करने के कारण आठवें स्थान के साथ संतोष करना पड़ा।

युवा वर्ग का विश्व और एशियाई रिकार्ड अपने नाम करने वाले 18 साल के इस भरोत्तोलक ने इस ओलंपिक क्वालीफायर स्पर्धा के स्नैच में 139 किग्रा जबकि क्लीन एवं जर्क में 163 किग्रा भार के साथ कुल 302 किग्रा का वजन उठाया।

लगभग 16 महीने के बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग रहे जेरेमी ने स्नैच के अपने पहले प्रयास में आसानी से 135 किग्रा का भार उठाया जबकि दूसरे प्रयास में 139 किग्रा का भार उठाने से चूक गये। उन्होंने हालांकि तीसरे प्रयास में इस भार को उठा लिया। अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से एक किलो कम भार उठाने के बाद वह इस वर्ग में छठे स्थान पर रहे।

उन्होंने क्लीन एवं जर्क के पहले प्रयास में ही 163 किग्रा का भार उठा लिया । उन्होंने इसके बाद अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से एक किग्रा ज्यादा 168 किग्रा भार उठाने का प्रयास किया लेकिन इसमें विफल हो गये। वह तीसरे प्रयास में भी इस भार को उठाने में नाकाम रहे।

उन्होंने फरवरी में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में 167 किग्रा का भार सफलतापूर्वक उठाया था।

राष्ट्रीय कोच विजय शर्मा ने कहा, वह दूसरे प्रयास में वजन को ठीक से नहीं उठा सके और उनका घुटना थोड़ा चोटिल हो गया। टीम के फिजियो ने उसे देखा लेकिन यह गंभीर नहीं है।’’

जेरेमी 67 किग्रा भार वर्ग में विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर है। वह अपने रेटिंग अंक बढ़ाने और ओलंपिक स्थान पक्का करने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे मुताबिक उन्हें ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए कोई परेशानी नहीं होनी चहिये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Jeremy finished eighth at the Asian Weightlifting Championships

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे