लाइव न्यूज़ :

आईएसएसएफ विश्व कप: अपूर्वी चंदेला और अंजुम मौदगिल फाइनल में पहुंच कर पदक से चूके

By भाषा | Published: April 24, 2019 12:16 AM

भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और अंजुम मौदगिल मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप के एक और फाइनल में पहुंच कर पदक जीतने से चूक गयी।

Open in App

बीजिंग, 23 अप्रैल। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और अंजुम मौदगिल मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप के एक और फाइनल में पहुंच कर पदक जीतने से चूक गयी। फाइनल में अपूर्वी 0.1 अंक से कांस्य पदक चूक गयी और चौथे स्थान पर रही। राइफल/पिस्टल विश्व कप प्रतियोगिता के पहले दिन महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में शानदार स्कोर के साथ दोनों निशानेबाजों ने फाइनल में जगह पक्की की।

पिछले साल हुये विश्व चैम्पियनशिप को सहित दो साल में यह पांचवीं बार है जब इन निशानेबाजों ने फाइनल में जगह बनायी। विश्व रिकार्डधारी अपूर्वी क्वालीफिकेशन में 60 निशाने के बाद 630.9 के स्कोर के साथ शीर्ष पर थी जबकि अंजुम 629.4 अंक के साथ चौथे स्थान पर थी। इस प्रतियोगिता में 107 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था।

रूस की यूलिया कारिमोवा ने फाइनल्स में 251.1 के स्कोर के साथ स्वर्ण, कोरिया की इयुंजी क्वोन 250.2 अंक के साथ रजत जबकि कोरिया की ही केयूम जिह्योन ने कांस्य पदक हासिल किया। अपूर्वी 24 शाट के फाइनल में अपूर्वा 20वें शाट तक मुकाबले में थी और वह कांस्य पदक जीतने वाली खिलाड़ी से 0.1 अंक से पिछड़ गयी और चौथे स्थान पर रही।

दिन के अन्य मुकाबले में पुरूषों के 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा के एलिमिनेशन दौर में चैन सिंह 1169 और पारूल कुमार 1168 के स्कोर के साथ 16वें और 18वें स्थान पर रहते हुए अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया। एलिमिनेशन के दूसरे मुकाबले में संजीव राजपूत 1171 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर रहे। भारत की ओर से गैर प्रतिस्पर्धी एमक्यूएस वर्ग में मेहुली घोष ने 10 मीटर एअर राइफल स्पर्धा में 632.2 के स्कोर के साथ शानदार प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता में कल दो स्पर्धाओं का फाइनल है जिसमें महिलाओं की 10 मीटर एअर पिस्टल और पुरूषों के 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन का फाइनल है। भारतीय निशानेबाजों की नजरें दोनों प्रतियोगिताओं से तोक्यो ओलंपिक के कोटे पर होगी।

टॅग्स :अपूर्वी चंदेला
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलSouth Asian Games: मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल विश्व रिकॉर्ड से बेहतर स्कोर के साथ जीता गोल्ड मेडल

अन्य खेलअपूर्वी चंदेला का कमाल, 10 मीटर एयर राइफल में बनीं दुनिया की नंबर एक निशानेबाज

अन्य खेलएशियाई एयरगन चैंपियनशिप: भारतीय निशानेबाजों ने दूसरे दिन जीते तीन मेडल, अंक तालिका में टॉप पर इंडिया

अन्य खेलISSF वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लगाया गोल्ड पर निशाना

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेलLa Liga 2023-24: रीयाल सोसीदाद पर 2-0 से जीत, गिरोना को पछाड़कर अंक तालिका में 76 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बार्सीलोना, देखें प्वाइंट टेबल

अन्य खेलNational Federation Cup: 1100 दिन बाद राष्ट्रीय फेडरेशन कप में जलवा बिखरेंगे चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक से पहले भुवनेश्वर में दिखाएंगे जलवा, जानें शेयडूल

अन्य खेलParis 2024 Olympic Games: पेरिस ओलंपिक में दिखेगा जलवा, चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने क्वालीफाई किया, भारतीय महिला और पुरुष ने किया धमाल

अन्य खेलLa Liga 2023-24: 36वीं बार ला लीगा का खिताब जीता रीयाल मैड्रिड, बार्सीलोना 73 अंक के साथ तीसरे स्थान पर, गिरोना 73 प्वाइंट के साथ दूसरे पायदान पर

अन्य खेलडोप टेस्ट के लिए नमूना देने से इनकार करने पर बजरंग पुनिया अस्थायी रूप से निलंबित, दी प्रतिक्रिया