शतरंज ओलंपियाड: भारतीय पुरुष टीम ने पराग्वे को, महिला टीम ने अर्जेंटीना को हराया

By भाषा | Published: September 29, 2018 12:29 AM2018-09-29T00:29:14+5:302018-09-29T00:29:14+5:30

भारतीय पुरुष टीम ने 43वें शतरंज ओलंपियाड के पांचवें दौर में पराग्वे को 3.5-0.5 से हरा दिया।

Indian men team beats Paraguay, women team beats Argentina | शतरंज ओलंपियाड: भारतीय पुरुष टीम ने पराग्वे को, महिला टीम ने अर्जेंटीना को हराया

शतरंज ओलंपियाड: भारतीय पुरुष टीम ने पराग्वे को, महिला टीम ने अर्जेंटीना को हराया

बातुमी, 28 सितंबर। विश्वनाथन आनंद ने पराग्वे के नौरिस डेलगाडो रामिरेज को हराया जिसकी मदद से भारतीय पुरुष टीम ने 43वें शतरंज ओलंपियाड के पांचवें दौर में पराग्वे को 3.5-0.5 से हरा दिया, जबकि महिला टीम ने भी अर्जेंटीना को इसी अंतर से हराया। आनंद को पिछले मुकाबले में अमेरिका के फेबियानो कारूआना ने मात दी थी । 

पी हरिकृष्णा ने ड्रॉ खेला, लेकिन बी अधिबान और कृष्णन शशिकिरण ने अपने अपने मुकाबले जीते। इस जीत के बाद भारतीय पुरुष टीम का अभियान अब ढर्रे पर लौट आया है। शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका को इस्राइल ने ड्रॉ पर रोका, जबकि चीन को चेक गणराज्य ने हरा दिया।

भारतीय महिला टीम ने एक और जीत दर्ज की। डी हरिका ने हार की कगार पर पहुंचकर जीत दर्ज की, जबकि कोनेरू हम्पी, तानिया सचदेव और ऐशा करावाडे ने अपने मुकाबले जीते। भारतीय महिला टीम के अब दस में से नौ अंक हैं।

Web Title: Indian men team beats Paraguay, women team beats Argentina

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे