आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में बल्लेबाजी क्रम तय करने पर भारत की नजरें

By भाषा | Published: October 19, 2021 12:39 PM2021-10-19T12:39:18+5:302021-10-19T12:39:18+5:30

India eyes on fixing batting order in last warm-up match against Australia | आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में बल्लेबाजी क्रम तय करने पर भारत की नजरें

आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में बल्लेबाजी क्रम तय करने पर भारत की नजरें

दुबई, 19 अक्टूबर पिछले मैच में जीत के साथ टी20 विश्व कप की तैयारियां पुख्ता करने वाली भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में बल्लेबाजी क्रम को अंतिम रूप देने के इरादे से उतरेगी ।

भारत को टूर्नामेंट के पहले मैच में रविवार को पाकिस्तान से खेलना है । बतौर कप्तान विराट कोहली और कोच के तौर पर रवि शास्त्री का यह आखिरी टूर्नामेंट है ।

इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को अभ्यास मैच से पहले ही कोहली ने कहा था कि शीर्ष तीन स्थान तय है जिसमें केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करेंगे जबकि कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे ।

इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से जीत में 70 रन की पारी खेलने वाले युवा ईशान किशन अंतिम एकादश में चयन का दावा पुख्ता कर चुके हैं ।ऋषभ पंत (नाबाद 29) को सूर्यकुमार यादव से ऊपर भेजा गया था और अब देखना है कि वह बुधवार को किस क्रम पर उतरते हैं ।

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी नहीं की लिहाजा इस मैच में वह हाथ आजमाना चाहेंगे । चर्चा का विषय हार्दिक पंड्या बने हुए है जो इंग्लैंड के खिलाफ सहज नहीं दिखे । वह गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं तो देखना यह होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन क्या उन्हें विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में उतारता है ।

उनकी गेंदबाजी के बिना भारत को छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी खलेगी चूंकि पांच गेंदबाजों में से एक के विफल रहने पर जरूरत पड़ सकती है ।

इंग्लैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया था लेकिन जसप्रीत बुमराह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे । मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिये लेकिन महंगे साबित हुए । राहुल चाहर भी काफी महंगे रहे ।

मौजूदा फॉर्म की बात करें तो आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला हारने के बाद से भारत लगातार आठ श्रृंखलाओं में अपराजेय रहा है । टी20 विश्व कप 2016 के बाद से भारत ने 72 टी20 मैच खेलकर 45 जीते हैं ।

आस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरूआत करते हुए न्यूजीलैंड को पहले अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराया । डेविड वॉर्नर का खराब फॉर्म हालांकि आईपीएल के बाद यहां भी जारी रहा और वह पहली गेंद पर आउट हो गए ।

एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज विफल रहे । एश्टोन एगर और मिशेल स्टार्क ने आखिर में ताबड़तोड़ छोटी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई ।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान) , रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, वरूण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, शारदुल ठाकुर ।

आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एश्टोन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वीपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा ।

मैच का समय : शाम 7 . 30 से।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: India eyes on fixing batting order in last warm-up match against Australia

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे