पंकज आडवाणी के नेतृत्व में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराया, जीता पहला स्नूकर टीम वर्ल्ड कप

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 3, 2018 02:07 PM2018-03-03T14:07:38+5:302018-03-03T14:07:38+5:30

IBSF Snooker Team World Cup: पंकज आडवाणी के नेतृत्व में भारत ने जीता पहला स्नूकर टीम वर्ल्ड कप

IBSF Snooker Team World Cup: Pankaj Advani-led India beat Pakistan in final to clinch title | पंकज आडवाणी के नेतृत्व में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराया, जीता पहला स्नूकर टीम वर्ल्ड कप

पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा ने जीता स्नूकर टीम वर्ल्ड कप

भारत की पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा की जोड़ी ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पाकिस्तान को मात देते हुए पहला IBSF स्नूकर टीम वर्ल्ड कप जीत लिया है। शुक्रवार रात खेले गए बेस्ट-ऑफ-फाइनल में भारतीय जोड़ी ने 0-2 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए लगातार तीन फ्रेम जीतते हुए मैच और खिताब दोनों अपने नाम कर लिया। 

पाकिस्तान के लिए जोरदार शुरुआत करते हुए बाबर मसीह ने पहले फ्रेम में मनन चंद्रा को 73-24 से मात दी। इसके बाद दूसरे फ्रेम में मोहम्मद आसिफ ने पंकज आडवाणी को काली गेंदों से खेलते हुए 61-56 से हराया। तीसरा फ्रेम डबल्स मैच था, जिसमें आडवाणी और चंद्रा ने 72-47 से जीत हासिल करते हुए वापसी की।  

एक समय भारतीय जोड़ी 0-2 से पिछड़ने के बाद तीसरे फ्रेम में भी 0-30 से पिछड़ रही थी। लेकिन मनन चंद्रा के 39 ब्रेक और आडवाणी के शानदार क्लीयरेंस ने भारतीय उम्मीदों को जिंदा रखा। 

चौथे फ्रेम में बाबर मसीह के खिलाफ आडवाणी 1-20 से पिछड़ते हुए मुश्किल में थे लेकिन इसके बाद उन्होंने अनुभव का कमाल दिखाया और टेबल को 69 ब्रेक के साथ क्लियर किया। इससे भारत-पाकिस्तान 2-2 की बराबरी पर आ गए।

अब मुकाबला पांचवें और निर्णायक मुकाबले में पहुंच चुका था। चंद्रा और मोहम्मद आसिफ के बीच जोरदार टक्कर हुई लेकिन ज्यादातर मौकों पर चंद्रा ही अंक जुटाने में कामयाब रहे। 

Web Title: IBSF Snooker Team World Cup: Pankaj Advani-led India beat Pakistan in final to clinch title

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे