French Football League: निलंबन झेलने के बाद पीएसजी में मेस्सी की वापसी, एमबापे ने दर्शकों का दिल लूटा, जानें वजह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2023 10:44 PM2023-05-14T22:44:33+5:302023-05-14T22:45:25+5:30

French Football League: पीएसजी ने इस जीत से दूसरे स्थान पर काबिज लेंस पर छह अंक की बढ़त बना दी है और वह फ्रांसीसी लीग में रिकॉर्ड 11वां खिताब जीतने के करीब पहुंच गया है।

French Football League Lionel Messi returns to PSG after suffering suspension Kylian Mbappe stole hearts audience team won 5-0 | French Football League: निलंबन झेलने के बाद पीएसजी में मेस्सी की वापसी, एमबापे ने दर्शकों का दिल लूटा, जानें वजह

फ्रांसीसी फुटबॉल लीग के मैच में अपनी टीम की अजाशियो पर 5-0 के जीत में दर्शकों का दिल लूटा।

Highlightsलेंस के इतने ही मैचों में 75 अंक हैं।पीएसजी के 35 मैचों में 81 अंक हो गए हैं। हार से अजाशियो 18वें स्थान पर खिसक गया है।

French Football League: लियोनेल मेस्सी ने संक्षिप्त निलंबन झेलने के बाद पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की टीम में वापसी की लेकिन वह काइलन एमबापे थे जिन्होंने फ्रांसीसी फुटबॉल लीग के मैच में अपनी टीम की अजाशियो पर 5-0 के जीत में दर्शकों का दिल लूटा।

पीएसजी ने इस जीत से दूसरे स्थान पर काबिज लेंस पर छह अंक की बढ़त बना दी है और वह फ्रांसीसी लीग में रिकॉर्ड 11वां खिताब जीतने के करीब पहुंच गया है। अब जबकि तीन दौर के मैच खेले जाने बाकी हैं तब पीएसजी के 35 मैचों में 81 अंक हो गए हैं। लेंस के इतने ही मैचों में 75 अंक हैं।

दूसरी तरफ इस मैच में हार से अजाशियो 18वें स्थान पर खिसक गया है। एमबापे ने इस मैच में दो गोल किये जिससे उनके लीग में सर्वाधिक 26 गोल हो गए हैं और वह लेंस के स्ट्राइकर एलेक्जेंडर लैकाज़ेट से दो गोल आगे हो गए हैं। मेस्सी को क्लब की अनुमति लिए बिना सऊदी अरब की यात्रा करने पर पीएसजी ने निलंबित कर दिया था जिसके कारण वह पिछले मैच में नहीं खेल पाए।

रीयाल मैड्रिड ने गेटाफे को हराया, करीम बेनजेमा को दिया विश्राम

रीयाल मैड्रिड ने मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के निर्णायक मुकाबले को देखते हुए अपने स्टार स्ट्राइकर करीम बेनजेमा सहित चोटी के खिलाड़ियों को विश्राम दिया लेकिन इसके बावजूद उसकी टीम गेटाफे को 1-0 से हराकर स्पेनिश लीग फुटबाल टूर्नामेंट ला लिगा में दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल रही।

मैच का एकमात्र गोल मार्को असेंसियो ने 70वें मिनट में किया। इस जीत से रीयाल मैड्रिड के 34 मैचों में 71 अंक हो गए हैं और वह एटलेटिको मैड्रिड से दो अंक आगे हो गया है। एटलेटिको के 33 मैचों में 69 अंक हैं। बार्सिलोना 33 मैचों में 82 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है।

बार्सिलोना रविवार को अगर एस्पेनयोल को पराजित कर देता है तो वह स्पेनिश लीग का खिताब अपने नाम कर लेगा और यही वजह है कि रियाल मैड्रिड चैंपियंस लीग पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। रियाल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी के बीच चैंपियंस लीग सेमीफाइनल का पहला चरण1-1 से बराबर छूटा था और ऐसे में अगले सप्ताह होने वाला दूसरे चरण का मैच निर्णायक बन गया है।

Web Title: French Football League Lionel Messi returns to PSG after suffering suspension Kylian Mbappe stole hearts audience team won 5-0

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे