कोरोना से जूझ रहे फीजी को रग्बी सेवंस के स्वर्ण ने दिया जश्न मनाने का मौका

By भाषा | Published: July 29, 2021 06:10 AM2021-07-29T06:10:48+5:302021-07-29T06:10:48+5:30

Fiji battling Corona gave rugby sevens gold a chance to celebrate | कोरोना से जूझ रहे फीजी को रग्बी सेवंस के स्वर्ण ने दिया जश्न मनाने का मौका

कोरोना से जूझ रहे फीजी को रग्बी सेवंस के स्वर्ण ने दिया जश्न मनाने का मौका

वेलिंगटन, 29 जुलाई (एपी) कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित फीजी के लोगों ने तोक्यो ओलंपिक की रग्बी सेवंस स्पर्धा में टीम को मिले लगातार दूसरे स्वर्ण का जश्न कर्फ्यू के बावजूद सड़कों पर निकलकर नाचते गाते हुए मनाया ।

नौ लाख से ऊपर की आबादी वाले फीजी में कोरोना के 25000 से अधिक मामले आये हैं और 200 मौते हुई हैं । देश में शाम छह बजे से सुबह चार बजे तक कर्फ्यू लागू है ।

फीजी ने रियो ओलंपिक के बाद रग्बी सेवंस में लगातार दूसरा स्वर्ण जीता । इससे देश भर में जश्न का माहौल है । राजधानी सुवा में रात में आतिशबाजी से आसमान चमक उठा और लोग जश्न मनाने रात में घरों से बाहर भी निकल आये ।

फीजी के प्रधानमंत्री फ्रेंक बेनिमरामा ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा ,‘‘ यह जीत हर फीजीवासी के लिये एक स्वर्ण से कहीं अधिक है । इसने हमें एकजुट किया है और दिखा दिया है कि कोरोना या किसी भी चुनौती के बावजूद हम क्या कर सकते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Fiji battling Corona gave rugby sevens gold a chance to celebrate

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे