FIFA World Cup 2026: अर्जेंटीना की लगातार दूसरी जीत, विश्व चैंपियन अर्जेंटीना ने बोलीविया को 3-0 से हराया, स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी के नहीं खेले

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 13, 2023 12:20 PM2023-09-13T12:20:46+5:302023-09-13T12:21:45+5:30

FIFA World Cup 2026: लियोनेल मेसी के नहीं खेल पाने के बावजूद विश्व कप 2026 के दक्षिण अमेरिकी क्वालिफाइंग मैच में बोलीविया को 3-0 से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

FIFA World Cup 2026 Argentina's second consecutive win, world champion Argentina beats Bolivia 3-0, star striker Lionel Messi did not play | FIFA World Cup 2026: अर्जेंटीना की लगातार दूसरी जीत, विश्व चैंपियन अर्जेंटीना ने बोलीविया को 3-0 से हराया, स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी के नहीं खेले

file photo

Highlightsअर्जेंटीना की यह लगातार दूसरी जीत है। पहले हाफ में दो गोल करके अपनी जीत सुनिश्चित कर दी थी।रॉबर्टो फर्नांडीज को 39वें मिनट में लाल कार्ड मिलने से भी अर्जेंटीना का काम आसान हुआ।

FIFA World Cup 2026: विश्व चैंपियन अर्जेंटीना ने ला पाज के ऊंचाई वाले स्थल पर बने स्टेडियम की विषम परिस्थितियों और स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी के नहीं खेल पाने के बावजूद विश्व कप 2026 के दक्षिण अमेरिकी क्वालिफाइंग मैच में बोलीविया को 3-0 से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

अर्जेंटीना की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने पहले हाफ में दो गोल करके अपनी जीत सुनिश्चित कर दी थी। इस बीच बोलीविया के रॉबर्टो फर्नांडीज को 39वें मिनट में लाल कार्ड मिलने से भी अर्जेंटीना का काम आसान हुआ। मेसी थकान के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए।

उनकी अनुपस्थिति में अनुभवी एंजेल डि मारिया ने टीम की अगुवाई की। डि मारिया के प्रयास से एंज़ो फर्नांडीज ने 31वें मिनट में पहला गोल किया। निकोलस टैग्लियाफिको ने 42वें मिनट में दूसरा और निको गोंजालेज ने 83वें मिनट में तीसरा गोल करके अर्जेंटीना की आसान जीत सुनिश्चित की।

उरुग्वे के पास अर्जेंटीना की बराबरी करने का मौका था लेकिन उसकी टीम इक्वाडोर से 2-1 से हार गई। इस जीत के बावजूद इक्वाडोर के शून्य अंक हैं क्योंकि कोलंबियाई मूल के डिफेंडर बायरन कैस्टिलो की जन्म संबंधी जानकारी में हेराफेरी के लिए फीफा ने उस पर तीन अंक का जुर्माना लगाया था। दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग के अगले मुकाबले अक्टूबर में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड ने मैत्री मैच में स्कॉटलैंड और जर्मनी ने फ्रांस को हराया

स्टार स्ट्राइकर जूड बेलिंगहैम के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने फुटबॉल में अपने सबसे पुराने प्रतिद्वंदी स्कॉटलैंड को एक मैत्री मैच में 3-1 से पराजित किया। बेलिंगहैम ने एक गोल किया और हेरी केन को एक गोल करने में मदद की। मेजबान स्कॉटलैंड की तरफ से कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया।

उसके खाते में एकमात्र गोल हैरी मैगुइरे कि आत्मघाती गोल के कारण जुड़ा। उधर डोर्टमंड में खेले गए मैत्री मैच में जर्मनी ने विश्व कप के उपविजेता फ्रांस को 2-1 से हराया। जर्मनी की टीम को शनिवार को जापान से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उसने हैंसी फ्लिक को कोच पद से हटा दिया था।

इस बीच यूरोपीय चैंपियनशिप के क्वालीफाइंग मैचों में स्पेन ने साइप्रस को 6-0 से, ऑस्ट्रिया ने स्वीडन को 3-1 से, नार्वे ने जॉर्जिया को 2-1 से, रोमानिया ने कोसोवा को 2-0 से, स्विट्जरलैंड ने एंडोरा को 3-0 से और इजराइल ने बेलारूस को 1-0 से हराया।

Web Title: FIFA World Cup 2026 Argentina's second consecutive win, world champion Argentina beats Bolivia 3-0, star striker Lionel Messi did not play

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे