European football qualifiers: एमबाप्पे की कप्तानी वाली फ्रांस टीम ने आयरलैंड को 1-0 से हराया, 50वें मिनट में पावार्ड ने गोल किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 28, 2023 02:06 PM2023-03-28T14:06:07+5:302023-03-28T14:07:15+5:30

European football qualifiers: फ्रांस के लिये 50वें मिनट में बेंजामिन पावार्ड ने गोल किया। अन्य मैच में सर्बिया ने दुसान ब्लाहोविच के दो गोल की मदद से मोंटेनीग्रो को 2 . 0 से हराया।

European football qualifiers France team captain Kylian Mbappe beat Ireland 1-0 Benjamin Pavard scored 50th minute | European football qualifiers: एमबाप्पे की कप्तानी वाली फ्रांस टीम ने आयरलैंड को 1-0 से हराया, 50वें मिनट में पावार्ड ने गोल किया

फ्रांस के लिये 50वें मिनट में बेंजामिन पावार्ड ने गोल किया।

Highlightsपोलैंड ने रॉबर्ट लेवांडोवस्की के गोल की मदद से अलबानिया को 1 . 0 से मात दी। हंगरी ने बुल्गारिया को 3 . 0 से हराया। आस्ट्रिया ने एस्टोनिया को 2 . 1 से शिकस्त दी।

European football qualifiers: काइलियान एमबाप्पे की कप्तानी वाली फ्रांस टीम ने यूरोपीय फुटबॉल क्वालीफायर में आयरलैंड को 1 . 0 से हराकर शानदार शुरुआत की। फ्रांस के लिये 50वें मिनट में बेंजामिन पावार्ड ने गोल किया। अन्य मैच में सर्बिया ने दुसान ब्लाहोविच के दो गोल की मदद से मोंटेनीग्रो को 2 . 0 से हराया।

वहीं पोलैंड ने रॉबर्ट लेवांडोवस्की के गोल की मदद से अलबानिया को 1 . 0 से मात दी। हंगरी ने बुल्गारिया को 3 . 0 से हराया। आस्ट्रिया ने एस्टोनिया को 2 . 1 से शिकस्त दी। स्वीडन ने चोटिल ज्लाटान इब्राहिमोविच के बिना खेलते हुए भी अजरबैजान को 5 . 0 से हराया।

मोरक्को के बाद अल्जीरिया ने भी अफ्रीकी कप के लिये क्वालीफाई किया

स्ट्राइकर बगदाद बूनेजा के गोल की मदद से अल्जीरिया ने नाइजर को 1 . 0 से हराकर अफ्रीकी कप आफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर लिया जो अगले साल आइवरी कोस्ट में होगा । इससे पहले विश्व कप सेमीफाइनल खेलने वाली मोरक्को भी टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर चुकी है। बगदाद ने छठे मिनट में यह गोल किया जो निर्णायक साबित हुआ।

ग्रुप एफ से दूसरे क्वालीफाइंग स्थान के लिये तंजानिया, नाइजर और युगांडा के बीच टक्कर है। पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका और लाइबेरिया का मैच 2 . 2 से बराबर रहने के बाद मोरक्को ने खेले बिना ही क्वालीफाई कर लिया था। अन्य क्वालीफाइंग मुकाबलों में नाइजीरिया ने गिनिया बिसाउ को 1 . 0 से हराया। वहीं अंगोला और घाना ने 1 . 1 से ड्रॉ खेला।

Web Title: European football qualifiers France team captain Kylian Mbappe beat Ireland 1-0 Benjamin Pavard scored 50th minute

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे