इस नए साल लें कुछ हट के रेजोल्यूशन और उठाएं जिंदगी का मजा

By मेघना वर्मा | Published: December 31, 2018 02:53 PM2018-12-31T14:53:56+5:302018-12-31T14:53:56+5:30

2018 में बाहर के खाने और गलत तरीके से लम्बे समय तक बैठे रहने की आदतों को छोड़कर आप आपने वजन पर कंट्रोल कर सकते हैं।

New Year 2019 list of new year resolutions which you make for 2019 | इस नए साल लें कुछ हट के रेजोल्यूशन और उठाएं जिंदगी का मजा

इस नए साल लें कुछ हट के रेजोल्यूशन और उठाएं जिंदगी का मजा

नए साल आने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है। इस समय लोग अपनों के साथ पार्टी और न्यू ईयर ईव मनाने की तैयारी में लगे हैं। वहीं कुछ इस समय अपने न्यू ईयर रेजोल्यूशन की लिस्ट भी तैयार कर रहे होंगे। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इस साल आप क्या रेजोल्यूशन ले सकते हैं। ये ना सिर्फ आपके सेहत के लिए अच्छा होगा बल्कि आपकी मानसिक स्थिती को भी सही रखेगा। तो बस इस साल का रेजोल्यूशन इन्हीं में से किसी एक को बना लें। 

1. नये दोस्त के लिए समय

बीते साल आपने काम का बहाना बनाकर या किसी भी रिजन के चलते नए दोस्तों को बनाने और उनसे मिलने के लिए वक्त नहीं निकाला। इस साल नहीं, इस बार अपनी प्रोफेशनल लाइफ से निकालकर अपना वक्त नए दोस्तों और पुराने जिगरी दोस्तों को देंगे। क्योंकि दोस्ती ही एक ऐसा रिश्ता है जिसके लिए कभी फॉर्मेलिटी की जरूर नहीं होती। तो बस 2019 का नया रेजोल्यूशन यही की मेक न्यू फ्रेंड्स एंड मीट योर चड्डी-बडीज। 

2. लूज वेट

हां वैसे बहुत से लोगों ने इस साल के रेजोल्यूशन में वेट लूज करने को प्रायोरिटी दी होगी। 2018 में बाहर के खाने और गलत तरीके से लम्बे समय तक बैठे रहने की आदतों को छोड़कर आप आपने वजन पर कंट्रोल कर सकते हैं। 2019 में अपनी डायट को स्ट्रिक्ली फॉलो करके भी आप वजन कम कर सकते हैं। 

3. स्ट्रिक्ट टू बजट

2018 में बहुत सारी ऐसी चीजें होंगी जो आपने बस यूं ही खरीद ली होगी। मगर 2019 में इसी चीज का रेजोल्यूशन लीजिए की इस साल कोई फालतू का खर्च नहीं करेंगे। बस काम की ही चीज खरीदेंगे। इससे ना सिर्फ आपके पास फालतू सामान का ढेर कम लगेगा बल्कि आप अपने और अपने फ्यूचर के लिए सेविंग्स भी कर पाएंगे। 

4. सोने में कोई कोताही नहीं

ऑफिस की 9 घंटे की शिफ्ट करने के बाद भी जब आप बिस्तर पर लेंटे तो मोबाइल फोन और सभी टेंशन को किनारे करके बस नींद से नाता जोड़े। जी हां 2019 का ये रेजोल्यूशन सबसे फायदेमंद साबित हो सकता है। नए साल में आप कोशिश करें कि  24 घंटों में से पूरे 8 से 9 घंटे की नींद जरूर लें। 

5. एक्सरसाइज को बनाएं अपना साथी

अपने आप को स्वस्थ्य रखना आपकी ही जिम्मेदारी है। तो बस इसी बात पर नए साल में रोज एक्सरसाइज करने का रेजोल्यूशन ले सकते हैं। ये आपकी सेहत के लिए और मानसिक सेहत के लिए भी बेहद जरूर होगा। 

Web Title: New Year 2019 list of new year resolutions which you make for 2019

फील गुड से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे