lok sabha election: PM Modi attacks on sharad pawar and congress in Madha Maharashtra poll rally | पीएम मोदी का शरद पवार पर हमला, कहा- अब समझ में आया क्यों छोड़ा मैदान, वो जान गए हवा का रुख  
फाइल फोटो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (17 अप्रैल) को महाराष्ट्र के माढ़ा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया है, जिसमें उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार पर हमला बोला है। उन्होंने पहले कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य कुछ राज्यों में मंगलवार को आए तूफान में कई लोगों की मृत्यु हुई है। किसानों की फसलों का भी नुकसान हुआ है। मैंने अफसरों से कहा है कि आम जन को जल्द से जल्द सहायता पहुंचाई जाए। जिन्होंने अपने स्वजन खोये हैं उन परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं।

इसके बाद पीएम मोदी ने शरद पवार पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग दिल्ली में एयर कंडीशन कमरों में बैठकर कयास लगाते हैं उन लोगों को धरती की सच्चाई पता ही नहीं है। अब समझ आया कि शरद राव ने मैदान क्यों छोड़ दिया। शरद राव भी खिलाड़ी हैं, वो हवा का रुख जान लेते हैं। वो अपना नुकसान कभी नहीं होने देते। 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी कहते हैं कि समाज में जो भी मोदी हैं वो सब चोर हैं। पिछड़ा होने की वजह से कांग्रेस और उसके साथियों ने मेरी जातियां बताने वाली गालियां देने में कोई कमी नहीं रखी। इस बार तो उन्होंने हद पार करते हुए पूरे पिछड़े समाज को ही गाली दी है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नामदार पूरे समाज को गाली देने में जुट गए हैं। नामदार ने पहले चौकीदारों को चोर कहा और जब सारे चौकीदार मैदान में आएं, हर हिंदुस्तानी चौकीदार कहने लगा तो उनके मुंह पर ताला लग गया।अब मुंह छिपाते घूम रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि एक मजबूत और संवेदनशील सरकार का मतलब क्या होता है? छत्रपति शिवाजी महाराज की ये धरती बहुत अच्छी तरह  जानती है। भारत को 21वीं सदी में नई ऊंचाई पर पहुंचाने में केंद्र में ऐसी ही मजबूत सरकार चाहिए। इतना बड़ा देश चलाना है तो मजबूत नेता होना जरूरी है। आपने 2014 में मुझे जो पूर्ण बहुमत दिया, उसने मुझे ऐसी ताकत दी जिससे में बड़े से बड़े फैसला ले पाया और गरीबों के कल्याण के लिए भी में कई फैसले ले पाया।

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया के शक्तिशाली राष्ट्र भी भारत के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर चलने में गर्व अनुभव करते हैं। असरे बाद मैं ऐसा चुनाव देख रहा हूं जिसमें देश की जनता सरकार को फिर से वापस लाने के लिए खुद प्रचार कर रही है, अपने खर्च से कर रही है और लोग घर-घर जाकर मोदी को वोट देने की अपील कर रहे हैं।     


Web Title: lok sabha election: PM Modi attacks on sharad pawar and congress in Madha Maharashtra poll rally