चादर में लपेट... डंडों के सहारे गर्भवती को पहुंचाया गया अस्पताल, मध्य प्रदेश में दिखी बदहाल सिस्टम की तस्वीर

By अंजली चौहान | Published: September 25, 2023 01:49 PM2023-09-25T13:49:08+5:302023-09-25T13:56:34+5:30

मध्य प्रदेश में गर्भवती महिला को खराब सड़क के कारण चादर में लपेट कर महिला को अस्पताल ले जाया गया।

Wrapped in a sheet pregnant woman was taken to hospital with the help of sticks picture of the poor system seen in Madhya Pradesh | चादर में लपेट... डंडों के सहारे गर्भवती को पहुंचाया गया अस्पताल, मध्य प्रदेश में दिखी बदहाल सिस्टम की तस्वीर

फोटो क्रेडिट- एएनआई ट्विटर

बड़वानी: मध्य प्रदेश में बदहाल सिस्टम की ऐसी तस्वीर सामने आी है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। राज्य के एक गांव में क्षतिग्रस्त सड़कों और बाढ़ वाले नाले के कारण एम्बुलेंस उसके घर तक नहीं पहुंच सकी।

एम्बुलेंस न जाने के कारण 27 वर्षीय एक गर्भवती महिला ने सड़क के किनारे बच्चे को जन्म देना पड़ा। यह घटना पानसेमल तहसील के खामघाट गांव में शनिवार शाम को हुई, महिला को कपड़े में लपेटकर अस्पताल ले जाया गया और यात्रा के दौरान उसने बच्चे को जन्म दिया। 

महिला ने भाई का कहना है कि मेरी बहन को प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद हमने एम्बुलेंस को फोन किया लेकिन खराब सड़क और उफनते नाले के कारण एम्बुलेंस घर तक नहीं पहुंच सकी। फिर हमने उसे एक कपड़े में लपेटा और एक उफनते नाले के पार अस्पताल ले गए लेकिन रास्ते में ही उसने एक बच्चे को जन्म दे दिया।

लगभग तीन से चार किलोमीटर तक चलने के बाद, परिवार एम्बुलेंस पाने में कामयाब रहा और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पानसेमल पहुंचा। प्राथमिक उपचार के बाद उसे बड़वानी जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पानसेमल के डॉक्टर अमृत बामनके ने बताया कि शनिवार शाम करीब 6 बजे एक महिला को एंबुलेंस से ले जाया गया। हमने उसे प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराया।

उन्होंने कहा कि वह पहले ही बच्चे को जन्म दे चुकी थी, हमने यहां केवल उसकी नाल निकाली थी जिसके बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था।

जानकारी के अनुसार, मां और बच्चे दोनों को बड़वानी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और वे स्वस्थ हैं। बहरहाल, महिला के भाई ठाकुर ने भी दावा किया कि उन्होंने सड़क की मरम्मत की मांग रखी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह इस तरह की पहली घटना नहीं है, और कहा कि उनके परिवार की लगभग दो से तीन महिलाओं ने पहले भी इसी तरह की स्थिति में सड़क के किनारे एक बच्चे को जन्म दिया था। 

Web Title: Wrapped in a sheet pregnant woman was taken to hospital with the help of sticks picture of the poor system seen in Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Madhya Pradesh