मध्य प्रदेश: ट्रक की चोरी कर टुकड़ों में बेचने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार- बाकी की तलाश जारी

By मुकेश मिश्रा | Published: June 7, 2023 07:43 PM2023-06-07T19:43:54+5:302023-06-07T19:59:09+5:30

बता दें कि मध्य प्रदेश पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है जो ट्रक को चोरी कर उसे टुकड़ों में बेच दिया करते थे।

Madhya Pradesh Interstate gang that stole trucks and sold them in pieces busted 3 arrested | मध्य प्रदेश: ट्रक की चोरी कर टुकड़ों में बेचने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार- बाकी की तलाश जारी

मध्य प्रदेश: ट्रक की चोरी कर टुकड़ों में बेचने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार- बाकी की तलाश जारी

Highlightsमध्य प्रदेश में ट्रक को चोरी कर टुकड़ों में बेचने वाले तीन लोग गिरफ्तार हुए हैं। ये आरोपी मप्र सहित तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में अपने वारदात को अंजाम देते थे। बता दें कि रूट चार्ट और सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों तक पुलिस पहुंची थी।

भोपाल:  मध्यप्रदेश की नरसिंहपुर पुलिस ने एक अंतरराज्जीय ट्रक कटिंग गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग के खिलाफ पांच से अधिक राज्यों में अपराध दर्ज है। वहाँ की पुलिस इनकी तलाश में जुटी हुई थी। यह गैंग ट्रक चोरी कर उसके टुकड़े कर बेच देता था। पकड़े गए आरोपियों में एक महाराष्ट्र का है जो सरगना बताया जा रहा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। गैंग के अन्य सदस्यों की भी तलाश जारी है।

क्या है पूरा मामला

नरसिंहपुर एसपी अमित कुमार ने बताया कि जुम्मन खान निवासी ग्राम राकई, थाना करेली ट्रक में अमाडा समिति का यूरिया भर लेकर गया था। अमाडा से माल खाली करके जब करेली आया तब उसे फोन आया कि सुबह करेली बस्ती वेयर हाऊस से एफसीआई का गेहूं भरकर नरसिंहपुर ले जाना है।

ट्रक को करेली बस्ती में कहीं पर खड़ा कर दो। ट्रक ड्रायवर ने ट्रक को कठल पेट्रोल पंप करेली बस्ती के सामने खड़ा कर दिया और घर चला गया। दूसरे दिन सुबह ड्रायवर जब कठल पेट्रोल पंप पहुंचा तो सामने ट्रक गायब था। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर इस घटना की विवेचना शुरू की।

गिरफ्तारी के बनाई गई विशेष टीम

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया और उनकी तलाश में जुट गई। पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई। साथ ही सीसीटीवी कैमरों का भी परीक्षण किया। 

जांच के दौरान पुलिस ने बदमाशों  के आने-जाने का रूट चार्ट तैयार किया और टीमों को छिंदवाड़ा, नागपुर, अमरावती, काटोल, सावनेर एवं अन्य स्थानों में तलाश के लिए भेजा। घटना स्थल एवं अन्य जगहों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नंदकिशोर ठाकरे निवासी नागपुर को थाना करेली से गिरफ्तार किया।

वारदात को अंजाम देने के पूर्व की थी रेकी

गिरफ्तार आरोपी नंदकिशोर ठाकरे ने पूछताछ में बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए उसने दो दिन पहले कृष्णा होटल, नरसिंहपुर में रूककर क्षेत्रीय जानकारियां एकत्रित की और सभी रास्तों में जाकर रेकी की। रेकी के दौरान उसे कठल पेट्रोल पंप एक ट्रक खड़ा दिखा, जिसमें चाबी रखी और डीजल टैंक भरा मिला।

तब वह टोल बचाते हुए हर्रई, अमरवाड़ा, छिन्दवाड़ा, उमरानाला, सौसर, लोधीखेड़ा, सावनेर एवं सावरगांव होते हुए बैतूल एवं इंदौर पहुंचा। इस दौरान बैतूल में अखिलेश उर्फ अलकेश पासवान को ट्रक के टायर बेच दिए और ट्रक में पुराने टायर डालकर वह ट्रक को इंदौर ले आया। इंदौर के तेजाजी नगर में उसने सलमान, शाहरुख एवं इमरान से ट्रक को टुकड़ों में कटवा दिया और उनसे 1 लाख 80 हजार रुपए ले लिए।

निशानदेही पर अन्य आरोपी गिरफ्तार

आरोपी नंदकिशोर ठाकरे की निशानदेही पर आरोपी अखिलेश उर्फ अलकेश पासवान को बैतूल से एवं शाहरूख को इंदौर से गिरफ्तार कर चोरी गए ट्रक के पार्टस एवं टायर बरामद कर लिए गए। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

आरोपी पूर्व में भी दे चुका है चोरी की घटनाओं का अंजाम

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि गिरफ्तार आरोपी नंदकिशोर ठाकरे पूर्व में विभिन्न प्रांतों में भी इस प्रकार की ट्रक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है और उसके खिलाफ विभिन्न राज्यों में 13 चोरी के मामले पंजीबद्ध है। इन राज्यों में तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र आदि राज्य शामिल हैं।
 

Web Title: Madhya Pradesh Interstate gang that stole trucks and sold them in pieces busted 3 arrested

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे