लाइव न्यूज़ :

Assembly Elections 2023: उज्जैन संभाग में सबसे बड़ी जीत, आलोट से डॉक्टर चिंतामन मालवीय ने बनाया रिकॉर्ड

By राजेश मूणत | Published: December 06, 2023 2:49 PM

रतलाम जिले की आलोट विधानसभा क्षेत्र से विधायक के निर्वाचन मे डॉक्टर मालवीय ने मौजूदा कांग्रेस विधायक मनोज चावला और कांग्रेस के बागी निर्दलीय प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को 68 हज़ार 884 मतो से पराजित किया है।

Open in App
ठळक मुद्देप्रोफेसर चिंतामण मालवीय ने अपने पहले विधानसभा में रचा इतिहासनिर्दलीय प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को 68 हज़ार 884 मतो से पराजित कियाइससे पहले उन्होंने कांग्रेस के कद्धावर नेता प्रेमचंद गुड्डू को उज्जैन संसदीय निर्वाचन से हराया था

भोपाल: रतलाम जिले के लिए लगभग नए चेहरे रहे प्रोफेसर चिंतामण मालवीय ने अपने पहले विधानसभा निर्वाचन मे रिकार्ड मतों से विजय प्राप्त कर इतिहास रच दिया है। इससे पहले शिक्षाविद डॉक्टर मालवीय ने कांग्रेस के कद्धावर नेता प्रेमचंद गुड्डू को उज्जैन के संसदीय निर्वाचन मे पराजित किया था।

इस बार रतलाम जिले की आलोट विधानसभा क्षेत्र से विधायक के निर्वाचन मे डॉक्टर मालवीय ने मौजूदा कांग्रेस विधायक मनोज चावला और कांग्रेस के बागी निर्दलीय प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को 68 हज़ार 884 मतो से पराजित किया है। विधानसभा चुनाव में पूर्व संसद सदस्य मालवीय की उम्मीदवारी जितनी चकित करने वाली रही, उतनी अधिकतम मतों से उनकी जीत भी अप्रत्याशित रही है।

उच्च शिक्षित बलाई समाज के बड़े नेता के रूप में पीएचडी शिक्षित चिन्तामन मालवीय उज्जैन में शिक्षक रहे है। पहली बार सांसद और अब पहली बार में विधानसभा के लिए निर्वाचित होकर उज्जैन संभाग में कामयाब नेता के रूप मे स्थापित हो गए, डॉक्टर मालवीय के मंत्रिमंडल मे स्थान मिलने के कयास लगने लगे है। शिक्षाविद डॉक्टर मालवीय को भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉक्टर सत्यनारायण जटिया और कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत का उत्तराधिकारी माना जा रहा है।

यह कहा जा रहा है की मालवीय के रूप मे अनुसूचित जाति से भाजपा को एक साफ सुथरा चेहरा उज्जैन संभाग में मिल गया है। बताया जाता है की मालवीय की पृष्ठभूमि आरएसएस की है और डॉक्टर मालवीय का चेहरा आगे कर भाजपा पश्चिमी मध्यप्रदेश के शाजापुर से लगाकर नीमच तक अनुसूचित जाति वर्ग में पार्टी की जड़ों को और भी मजबूत करेगी।

टॅग्स :मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023विधानसभा चुनाव 2023उज्जैनMadhya Pradesh
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMadhya Pradesh: राजगढ़ लोकसभा सीट पर बंपर वोटिंग, दिग्गी जीतेंगे या फिर...

भारत'आरती कीजे नरेंद्र लला की.....', जबलपुर की इस लड़की ने लिख दी प्रधानमंत्री पर आरती

क्राइम अलर्ट'शादी के बाद पत्नी के साथ पति का बनाया संबंध, बलात्कार की श्रेणी में नहीं', मध्य प्रदेश HC ने कहा

भारतLok Sabha Election 2024: किस राज्य की किन सीटों पर है मतदान, कौन हैं प्रमुख उम्मीदवार, देखिए पूरी लिस्ट

भारतMadhya Pradesh High Court: 'पत्नी के साथ अप्राकृतिक सेक्स बलात्कार नहीं', कोर्ट ने कहा

मध्य प्रदेश अधिक खबरें

मध्य प्रदेशLok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका, 6 बार के MLA रामनिवास रावत ने ज्वाइन की भाजपा

मध्य प्रदेशMPBSE MP Board Result 2024: अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं में, जयंत यादव ने 487 मार्क के साथ 12वीं में किया टॉप

मध्य प्रदेशChhindwara Lok Sabha: 16 लाख 32 हजार मतदाता, 30 प्रतिशत से ज्यादा आदिवासी वोटर, कमल खिलाने की कोशिश में जुटी बीजेपी

मध्य प्रदेश"नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखना मेरी प्राथमिकता", पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित कर कहा

मध्य प्रदेशहोली पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, 13 झुलसे, 5 इंदौर रेफर