Assembly Elections 2023: कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर मचा घमासान, यादवेंद्र सिंह ने इस्तीफा देते हुए कहा, " कमलनाथ को 'सबक' सिखाकर रहेंगे"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 16, 2023 07:24 AM2023-10-16T07:24:48+5:302023-10-16T07:30:21+5:30

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जैसे ही विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, पार्टी के भीतर इसे लेकर बगावत शुरू हो गई है।

Assembly Elections 2023: There is a ruckus in Congress over ticket distribution, Yadvendra Singh resigns and says, "Will teach Kamal Nath a lesson" | Assembly Elections 2023: कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर मचा घमासान, यादवेंद्र सिंह ने इस्तीफा देते हुए कहा, " कमलनाथ को 'सबक' सिखाकर रहेंगे"

Assembly Elections 2023: कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर मचा घमासान, यादवेंद्र सिंह ने इस्तीफा देते हुए कहा, " कमलनाथ को 'सबक' सिखाकर रहेंगे"

Highlightsमध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान मचना शुरू हो गया हैसतना के पूर्व कांग्रेसी विधायक यादवेंद्र सिंह ने की राज्य कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ के खिलाफ बगावतयादवेंद्र सिंह कांग्रेस से विद्रोह करते हुए दिया इस्तीफा, बोले- कमलनाथ को सबक सिखाऊंगा

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले ही विपक्षी दल कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान मचना शुरू हो गया है। कांग्रेस ने बीते रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की और इसी के साथ पार्टी के भीतर रार मचनी शुरू हो गई।

ताजा जानकारी के अनुसार राज्य कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ के खिलाफ खुली बगावत करते हुए सतना के नागोद निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह ने कहा कि वो किसी कीमत पर कमलनाथ को सबक सिखा कर रहेंगे। दरअसल कल घोषित हुए पार्टी के प्रत्याशियों में यादवेंद्र सिंह का टिकट काट दिया गया है। जिसके बाद रविवार देर शाम उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

इसके बाद पूर्व कांग्रेस नेता यादवेंद्र सिंह ने बेहद कड़े और साफ लहजे में कहा कि वो किसी भी कीमत पर कमलनाथ को सबक सिखाकर रहेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस पार्टी का दाहिना हाथ था। मैंने इतने लंबे समय तक पार्टी की सेवा की और मेरे साथ ऐसा किया गया। इसलिए मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब मैं बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गया हूं। मैं कमलनाथ को सबक सिखाऊंगा।"

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा, "अभी मैं यह नहीं कह सकता कि मैं उन्हें कितनी सीटों पर हार दिलाऊंगा, लेकिन यह तो तय है कि मैं निश्चित रूप से उनके खिलाफ कुछ करूंगा।"

मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी ने बीते रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें पार्टी ने राज्य प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनकी पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा से मैदान में उतारा है।

इसके अलावा पार्टी ने नागौद विधानसभा सीट से रश्मि सिंह पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है। 144 उम्मीदवारों की पहली सूची में जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह, विजयलक्ष्मी साधौ और लक्ष्मण सिंह जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी ने रविवार को मध्य प्रदेश के अलावा पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 30 और तेलंगाना की 55 सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पहले ही राज्य के 230 विधानसभा क्षेत्रों में से 136 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 

Web Title: Assembly Elections 2023: There is a ruckus in Congress over ticket distribution, Yadvendra Singh resigns and says, "Will teach Kamal Nath a lesson"

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे