राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मिले जगन रेड्डी, सरकार बनाने का दावा पेश किया, 30 मई को लेंगे शपथ

By भाषा | Published: May 25, 2019 06:01 PM2019-05-25T18:01:38+5:302019-05-25T18:01:38+5:30

रेड्डी की पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में आंध्र प्रदेश में बृहस्पतिवार को शानदार जीत हासिल की। रेड्डी 30 मई को विजयवाड़ा में राज्य के नये मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दोनों नेताओं (मोदी और रेड्डी) की यह बैठक काफी मायने रखती है क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि उनकी पार्टी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली किसी भी पार्टी का समर्थन करेगी।

YSRCP Chief Jaganmohan Reddy to meet Andhra Pradesh & Telangana Governor ESL Narasimhan and Telangana Chief Minister K Chandrasekhar Rao later today. | राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मिले जगन रेड्डी, सरकार बनाने का दावा पेश किया, 30 मई को लेंगे शपथ

वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगनमोहन रेड्डी के यहां रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

Highlightsआंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने वाले रेड्डी राज्यपाल से मुलाकात के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के़ चंद्रशेखर राव से मुलाकात करेंगे।175 सदस्यीय विधानसभा में वाईएसआरसी ने एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी को करारा झटका देते हुए 151 सीटें जीती हैं। 

वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मुलाकात की और आंध्र प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विजयवाड़ा से विमान से हैदराबाद पहुंचे रेड्डी ने शाम करीब साढ़े चार बजे राज्यपाल से मुलाकात की। इससे पहले, विजयवाड़ा में युवाजन श्रमिक रायथु कांग्रेस (वाईएसआरसी) के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

वाईएसआरसी के सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने वाले रेड्डी राज्यपाल से मुलाकात के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के़ चंद्रशेखर राव से मुलाकात करेंगे। राज्य की 175 सदस्यीय विधानसभा में वाईएसआरसी ने एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी को करारा झटका देते हुए 151 सीटें जीती हैं। 

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी रविवार को मोदी से मिलेंगे

वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगनमोहन रेड्डी के यहां रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने का कार्यक्रम है। सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मुलाकात के दौरान मोदी सरकार को बाहर से या मुद्दा आधारित समर्थन देने पर चर्चा होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि रेड्डी की पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में आंध्र प्रदेश में बृहस्पतिवार को शानदार जीत हासिल की। रेड्डी 30 मई को विजयवाड़ा में राज्य के नये मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दोनों नेताओं (मोदी और रेड्डी) की यह बैठक काफी मायने रखती है क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि उनकी पार्टी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली किसी भी पार्टी का समर्थन करेगी।

एक आधिकारिक सूत्र के मुताबिक वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख कल सुबह दिल्ली पहुंचेंगे और दोपहर में प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। सूत्र ने बताया कि मोदी से मिलने के बाद यहां स्थित आंध्र भवन के अधिकारियों से रेड्डी के बातचीत करने की उम्मीद है। इस बीच, रेड्डी को वाईएसआर कांग्रेस विधायक दल का सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि रेड्डी की पार्टी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में 175 में से 151 सीटें जीती हैं जबकि राज्य में लोकसभा की 25 सीटों में से 22 पर जीत हासिल की है। ये चुनाव परिणाम बृहस्पतिवार को घोषित किए गए। 

Web Title: YSRCP Chief Jaganmohan Reddy to meet Andhra Pradesh & Telangana Governor ESL Narasimhan and Telangana Chief Minister K Chandrasekhar Rao later today.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे