यूपी निकाय चुनाव: सीएम योगी बोले- 2017 के पहले व्यापारी रंगदारी देते थे, आज कोई माफिया यूपी में सीना तानकर नहीं चल सकता

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 7, 2023 04:57 PM2023-05-07T16:57:36+5:302023-05-07T16:59:01+5:30

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए 11 मई को मतदान होगा। दूसरे चरण में प्रदेश के 38 जिलों में सात नगर निगमों, 590 नगर निगम वार्ड, 95 नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और 2551 सभासद के अलावा नगर पंचायत अध्यक्षों के 268 पदों और 3495 सदस्यों के लिए 11 मई को मतदान होगा। मतगणना 13 मई को होगी।

Yogi Adityanath reached Aligarh for the second phase of UP Nagar Nikay Chunav 2023 | यूपी निकाय चुनाव: सीएम योगी बोले- 2017 के पहले व्यापारी रंगदारी देते थे, आज कोई माफिया यूपी में सीना तानकर नहीं चल सकता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsअलीगढ़ पहुंचे प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधाकहा- आज कोई माफिया यूपी में सीना तानकर नहीं चल सकता हैकहा- पहले परिवारवादी लोग युवाओं के हाथ में तमंचे पकड़वाते थे

Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए अलीगढ़ पहुंचे प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये अवसरवादी और परिवारवादी ही नहीं थे, ये तमंचावादी भी थे। उन्होंने कहा, वे  युवाओं के हाथों में भी तमंचा पकड़ाते थे। आज युवाओं के हाथों में तमंचे नहीं, टैबलेट हैं। 

सीएम योगी ने कहा कि पहले लोग अलीगढ़ आने से डरते थे कि पता नहीं कब दंगा हो जाए। लेकिन अब आप देखते होंगे कोई माफिया-अपराधी सीना तान कर नहीं चल सकता है। अलीगढ़ ताला नगरी के रूप में विख्यात है। ताला, तालीम और तहजीब कभी इस जनपद की पहचान थी, लेकिन जातिवादी सोच के परिवारवादी दलों ने ताला उद्योग को बंद करने कार्य किया। तुष्टीकरण के आधार पर समाज को विभाजित करते थे, उसी का परिणाम था कि लोगों में भय का माहौल पैदा हो जाता था।

यूपी की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा, "2017 के पहले व्यापारी रंगदारी देते थे। आज व्यापारी को 10 लाख सुरक्षा बीमा का कवर दिया है। आज कोई माफिया यूपी में सीना तानकर नहीं चल सकता है। सुरक्षा, सुशासन, विकास ये डबल इंजन की सरकार ही दे सकती है। अलीगढ़ के ताला उद्योग को 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' में स्थान दिया, एक्सपोर्ट करने की सुविधा दी, देश-दुनिया की प्रदर्शनी में एक्सपोर्टर को भेजने की सुविधा भी दी जाती है।"

योगी आदित्यनाथउत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए बदायूं भी पहुंचे। सीएम योगी रविवार दोपहर बदायूं पहुंचे। उन्होंने शहर के इस्लामियां इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित किया।   यहां सीएम योगी ने कहा, "वर्ष 2017 से पहले यहां दंगे होते थे। कर्फ्यू लगता था, अराजकता रहती थी। आज नो कर्फ्यू नो दंगा। यूपी में अब सब चंगा। पहले परिवारवादी लोग युवाओं के हाथ में तमंचे पकड़वाते थे। आज युवाओं के हाथों में टैबलेट हैं।" 

बता दें कि उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए 11 मई को मतदान होगा। दूसरे चरण में प्रदेश के 38 जिलों में सात नगर निगमों, 590 नगर निगम वार्ड, 95 नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और 2551 सभासद के अलावा नगर पंचायत अध्यक्षों के 268 पदों और 3495 सदस्यों के लिए 11 मई को मतदान होगा। गौरतलब है कि राज्य में पहले चरण में चार मई को 10 नगर निगमों समेत 37 जिलों में नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए मतदान हो चुका है। दोनों चरणों में हुए मतदान की मतगणना 13 मई को होगी।

Web Title: Yogi Adityanath reached Aligarh for the second phase of UP Nagar Nikay Chunav 2023

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे