Yogendra Yadav targete Modi government at the CAA, saying- PM only sees 'white cap' and 'hijab', not the national flag in the hands of millions | CAA पर योगेंद्र यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- PM को केवल 'सफेद टोपी' और 'हिजाब' दिखाई देता है, लाखों लोगों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज नहीं
योगेंद्र यादव

Highlightsयादव ने कहा कि केंद्र सरकार के कुछ फैसलों के खिलाफ देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन लोगों के लिए अपनी ‘‘घुटन’’ दिखाने का एक तरीका है।देश में लोगों को जो घुटन महसूस हो रही थी, वह इन आंदोलन के जरिए बाहर निकल रही है।

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केवल ‘‘सफेद टोपी’’ और ‘‘हिजाब’’ दिखाई देता है, लेकिन लाखों लोगों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज दिखाई नहीं देता।

यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के कुछ फैसलों के खिलाफ देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन लोगों के लिए अपनी ‘‘घुटन’’ दिखाने का एक तरीका है। राजनेता-कार्यकर्ता शनिवार रात यहां के भिवंडी शहर में सीएए, प्रस्तावित देशव्यापी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड, जद(एस) के राष्ट्रीय महासचिव और न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) बी जी कोलसे-पाटिल और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद ने भी सभा को संबोधित किया। यादव ने कहा, ‘‘मोदी को केवल सफेद टोपी और हिजाब दिखता है, लाखों लोगों के हाथों में तिरंगा नहीं दिखता, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

देश में लोगों को जो घुटन महसूस हो रही थी, वह इन आंदोलन के जरिए बाहर निकल रही है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में जारी आंदोलन ने ‘‘नारी शक्ति को साबित किया है’’। 

Web Title: Yogendra Yadav targete Modi government at the CAA, saying- PM only sees 'white cap' and 'hijab', not the national flag in the hands of millions
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे