सियासी दंगल में उतरेंगे रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट, हरियाणा चुनाव में लगाएंगे दांव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 25, 2019 07:16 PM2019-09-25T19:16:01+5:302019-09-25T19:16:01+5:30

अब चर्चा है कि हरियाणा चुनाव में ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट भी चुनाव लड़ सकते हैं। योगेश्वर दत्त को सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के किसी विधानसभा सीट से उन्हें टिकट दी जा सकती है।बबीता फोगाट चरखी दादरी से चुनाव लड़ सकती हैं। 

Wrestler Yogeshwar Dutt and Babita Phogat to enter political riots, to bet in Haryana elections | सियासी दंगल में उतरेंगे रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट, हरियाणा चुनाव में लगाएंगे दांव

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे। 

Highlightsयोगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं और अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार बन सकते हैं।2012 के ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता दत्त हाल में हुए आम चुनावों के दौरान भाजपा से लोकसभा टिकट के दावेदार भी थे।

ओलंपिक और विश्व कुश्ती में तिरंगा लहराने वाले पदक विजेता योगेश्वर दत्त और अर्जुन पुरस्कार विजेता बबीता फोगाट इस बार कुश्ती में नहीं हरियाणा सियासी दंगल में हाथ अजमाएंगे।

हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव है। हरियाणा के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी चुनाव है। कई खिलाड़ी लोकसभा चुनाव में भी भाजपा में शामिल होकर चुनावी नैया पार कर चुके हैं। 2011 विश्व कप विजेता खिलाड़ी गौतम गंभीर इस समय संसद सदस्य भी हैं। राज्यवर्धन सिंह राठौर सहित कई खिलाड़ी राजनीति पिच पर पारी खेल रहे हैं।

अब चर्चा है कि हरियाणा चुनाव में ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट भी चुनाव लड़ सकते हैं। योगेश्वर दत्त को सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के किसी विधानसभा सीट से उन्हें टिकट दी जा सकती है। बबीता फोगाट चरखी दादरी से चुनाव लड़ सकती हैं। 

ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं और अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार बन सकते हैं। भाजपा सूत्रों ने बुधवार को बताया कि 2012 के ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता दत्त हाल में हुए आम चुनावों के दौरान भाजपा से लोकसभा टिकट के दावेदार भी थे।

पार्टी की राज्य इकाई ने उनके नाम की अनुशंसा की। हरियाणा के रहने वाले कुश्ती खिलाड़ी ने बुधवार को यहां राज्य भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात की और उन्हें सूचित किया कि उन्होंने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया है। दत्त ने 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और उन्हें 2013 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक यह उनका गृह जिला भी है। इस बीच पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता कैलाशो सैनी यहां बराला की मौजूदगी में हरियाणा भवन में भाजपा में शामिल हो गए। हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे। 

बबीता फोगाट, महावीर फोगाट भाजपा में शामिल हुए

अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट और उनके पिता तथा कुश्ती कोच महावीर फोगाट सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए । वे खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू तथा पार्टी महासचिव एवं हरियाणा के पार्टी मामलों के प्रभावी अनिल जैन एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बडाला की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

बबीता फोगाट एवं महावीर फोगाट का पार्टी में स्वागत करते हुए रिजिजू ने कहा कि बबीता ने कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते और देश का नाम रौशन किया है । महावीर और बबीता फोगाट ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के निर्णय के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की।

अर्जुन पुरस्कार विजेता बबीता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर के विशेष प्रावधान को समाप्त करके इतिहास रचा है । उन्होंने यह भी कहा कि वह मोदी की बड़ी प्रशंसक हैं । द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त महावीर फोगाट ने कहा कि मोदी बड़े फैसले करने में सक्षम हैं।

इस अवसर पर रिजिजू ने कहा कि उनके पिता भी अनुकरणीय हैं जिन्होंने अपनी पुत्रियों को कोचिंग दी और उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनाया । उन्होंने कहा कि महावीर जी देश के लिए मिसाल हैं। उन्होंने चैम्पियन्स पैदा किए। वह उनका खेल मंत्रालय की ओर से अभिनंदन करते हैं। उन्होंने कहा कि बबीता युवा हैं और उन्होंने दुनिया की हर कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का झंडा लहराया। अभी भी वे काफी सक्रिय हैं। राजनीति से जुड़ने के बाद भी वह खेलना जारी रख सकती हैं।

भाजपा का मानना है कि बबीता फोगाट एवं महावीर फोगाट के शामिल होने से पार्टी को हरियाणा में राजनीतिक रूप से मदद मिलेगी जहां इस वर्ष के अंत में चुनाव होने वाले हैं । फोगाट परिवार का नाम हिन्दी फिल्म दंगल की अभूतपूर्व सफलता के बाद सुखियों में आया जिसकी कहानी उन पर आधारित थी।

गौरतलब है कि बबीता ने हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कश्मीर से बहू लाए जाने वाले विवादित बयान पर अपने ट्वीट में कहा था कि मुख्यमंत्री ने कुछ भी नहीं कहा जो महिलाओं को गलत तरीके से पेश करने वाला हो। साथ ही बबीता ने मीडिया से अनुरोध किया कि मुख्यमंत्री के बयान को गलत तरीके से जनता के सामने पेश न किया जाए। 

Web Title: Wrestler Yogeshwar Dutt and Babita Phogat to enter political riots, to bet in Haryana elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे