अल्मोड़ा में मकान ढहने से महिला की मौत

By भाषा | Published: August 12, 2021 02:34 PM2021-08-12T14:34:04+5:302021-08-12T14:34:04+5:30

Woman dies due to house collapse in Almora | अल्मोड़ा में मकान ढहने से महिला की मौत

अल्मोड़ा में मकान ढहने से महिला की मौत

देहरादून, 12 अगस्त उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर जारी बारिश के बीच अल्मोड़ा जिले में एक मकान ढहने से एक महिला की मृत्यु हो गयी और पांच अन्य घायल हो गए जबकि देहरादून जिले के शक्ति नहर में एक युवक डूब गया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अल्मोड़ा जिले की सोमेश्वर तहसील के गोलना सुतोली गांव में बुधवार देर रात अत्यधिक वर्षा से एक मकान ढह गया जिसके मलबे के नीचे दबकर एक महिला की मौत हो गयी। दुर्घटना में पांच अन्य लोग घायल भी हो गए जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुटटी दे दी गयी है।

एक अन्य घटना में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के मिर्जापुर गांव का निवासी अमजद (18) बुधवार को देहरादून के निकट विकासनगर में उफान पर बह रही शक्ति नहर के तेज बहाव में बह गया। राज्य आपदा प्रतिवादन बल द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान बृहस्पतिवार को उसका शव बरामद हुआ।

बारिश के कारण जगह—जगह भूस्खलन होने से कई मार्गों पर यातायात अवरूद्ध हो गया है। यहां राज्य आपदा प्रतिवादन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, बारिश के कारण हुए भूस्सखलन से प्रदेश में तीन राज्यमार्गों सहित करीब 100 मोटर मार्गों पर यातायात अवरूद्ध है जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है ।

अवरूद्ध मार्गों में प्रमुख रूप से नैनीताल जिले में रामनगर—तल्ली सेठी—बेतालघाट राज्य मार्ग, उत्तरकाशी जिले में लंबगांव—घनसाली—तिलवाडा राज्य मार्ग तथा पिथौरागढ़ जिले में दो सीमा सडकें भी शामिल हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Woman dies due to house collapse in Almora

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे