विकिपीडिया ने सचिन पायलट को बताया राजस्थान का 14वां मुख्यमंत्री, बाद में हटाया

By स्वाति सिंह | Published: December 12, 2018 10:25 AM2018-12-12T10:25:01+5:302018-12-12T11:58:45+5:30

राजस्थान में 199 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 99 सीटें जीती हैं जो बहुमत के 100 के आंकड़े से एक सीट कम है। चुनाव में बीजेपी ने 73, बसपा ने 6, माकपा ने 2 और छह अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

Wikipedia tells Sachin Pilot 14th Chief Minister of Rajasthan, deleted news later | विकिपीडिया ने सचिन पायलट को बताया राजस्थान का 14वां मुख्यमंत्री, बाद में हटाया

विकिपीडिया ने सचिन पायलट को बताया राजस्थान का 14वां मुख्यमंत्री, बाद में हटाया

राजस्थान में मंगलवार को विधानसभा चुनाव के नतीजें सामने आए। इसके बाद से यहां कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।हालांकि पार्टी ने अभी तक सीएम के नाम की घोषणा नहीं की है।लेकिन इसी बीच यह अफवाह फैली की विकिपीडिया पेज कांग्रेस नेता सचिन पायलट को राजस्थान का 14वां मुख्यमंत्री बता दिया गया है। 

हालाकिं कुछ टाइम बाद वहां से हटा दिया गया। इस अफवाह को कई जानें-मानें मीडिया संस्थानों ने भी चलाया। बता दें कि राजस्थान में 199 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 99 सीटें जीती हैं जो बहुमत के 100 के आंकड़े से एक सीट कम है। चुनाव में बीजेपी ने 73, बसपा ने 6, माकपा ने 2 और छह अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। 12 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी चुनाव में जीत दर्ज की है। 

राजस्थान विधानसभा चुनावी नतीजों के बाद यह साफ़ हो गया है कि यहां कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इस चुनाव में कांग्रेस ने चुनावी मैदान में दो दिग्गजों को उतारा था। एक अशोक गहलोत और दूसरे सचिन पायलट। दोनों ही नेताओं का सियासी सफर बेहद ही उम्दा है। अब बस देखना यह है कि पार्टी किसको सीएम बनाती है। 

इसके बाद कांग्रेस ने मंगलवार को छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अपने केंद्रीय पर्यवेक्षकों को भेजा है जो विधायक दल के नेताओं के चुनाव की निगरानी करेंगे। 

English summary :
Rajasthan Assembly Elections Result 2018 was declared on 11th December. Congress got the majority in the Rajasthan Vidhan Sabha Chunav 2018 and is going to form government in the state. However, Congress party has not yet announced the name of CM in Rajasthan. Amid this, the rumor spread that Wikipedia page showed Congress leader Sachin Pilot as the 14th Chief Minister of Rajasthan.


Web Title: Wikipedia tells Sachin Pilot 14th Chief Minister of Rajasthan, deleted news later

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे