लाइव न्यूज़ :

पत्नी के निधन के कुछ मिनट बाद असम के IPS अधिकारी शिलादित्य चेतिया ने खुद को मारी गोली, जानें उनके बारे में सबकुछ

By मनाली रस्तोगी | Published: June 19, 2024 11:41 AM

2009 बैच के DIG-रैंक के IPS अधिकारी, 44 वर्षीय शिलादित्य चेतिया, असम सरकार में सचिव, गृह और राजनीतिक के रूप में कार्यरत थे।

Open in App

Shiladitya Chetia: असम के गृह सचिव सिलादित्य चेतिया ने मंगलवार को गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल के आईसीयू के अंदर अपने सर्विस हथियार से खुद को गोली मार ली, जहां कुछ मिनट पहले उनकी पत्नी का निधन हो गया था। 

डीजीपी जीपी सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "घटनाओं के एक दुर्भाग्यपूर्ण मोड़ में सिलादित्य चेतिया ने आज शाम अपनी जान ले ली, जिसके कुछ ही मिनट बाद उपस्थित चिकित्सक ने उनकी पत्नी की मृत्यु की घोषणा की, जो लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं। पूरा असम पुलिस परिवार गहरे शोक में है।" सिलादित्य चेतिया की दो बहनें हैं। पीटीआई ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अपनी मां और सास को खो दिया था।

अगामोनी बारबरुआ का गुवाहाटी शहर के नेमकेयर अस्पताल में चिकित्सा उपचार चल रहा था। इंडियन एक्सप्रेस ने अस्पताल के एमडी डॉ. हितेश बरुआ के हवाले से कहा, "वह करीब दो साल से जूझ रही थीं और उनका इलाज कहीं और भी हुआ था। पिछले दो महीनों से वह यहां रूढ़िवादी उपचार प्राप्त कर रही थी और उसने अस्पताल में एक अलग कमरा ले लिया था।"

उन्होंने आगे कहा, "पिछले तीन दिनों में हमने उन्हें बताया था कि उनकी हालत बिगड़ रही है. आज शाम 4.30 बजे, उपस्थित डॉक्टर ने उन्हें उनके निधन की सूचना दी। डॉक्टर और एक नर्स उसके साथ कमरे में थे और उसने उनसे बाहर निकलने का अनुरोध करते हुए कहा कि वह प्रार्थना करना चाहता है। करीब 10 मिनट बाद कमरे से तेज आवाज सुनाई दी।"

असम के आईपीएस अधिकारी शिलादित्य चेतिया कौन थे?

-2009 बैच के डीआईजी रैंक के आईपीएस अधिकारी शिलादित्य चेतिया (44) असम सरकार में सचिव, गृह और राजनीतिक के रूप में कार्यरत थे।

-रिपोर्टों में दावा किया गया है कि शिलादित्य चेतिया अपनी बीमार पत्नी अगामोनी बारबरुआ की देखभाल के लिए पिछले चार महीनों से छुट्टी पर थे।

-शिलादित्य चेतिया इससे पहले तिनसुकिया और सोनितपुर जिलों के एसपी रह चुके हैं।

-इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि शिलादित्य चेतिया ने असम कैडर के आईपीएस अधिकारी के रूप में अपने करियर में लगातार प्रगति की है। 

-अपनी वर्तमान पोस्टिंग से पहले उन्होंने चौथी असम पुलिस बटालियन के कमांडेंट के रूप में कार्य किया था।

-उनके पिता, प्रमोद चेतिया, कथित तौर पर एक DIG रैंक के पुलिस अधिकारी थे और कुछ साल पहले उनका निधन हो गया था।

-अस्पताल के एमडी डॉ. हितेश बरुआ ने कहा कि शिलादित्य चेतिया और उनकी पत्नी करीब दो महीने से अस्पताल में रह रहे थे।

-अधिकारियों ने कहा कि चेतिया और उनकी पत्नी की कोई संतान नहीं थी।

टॅग्स :असमIPS
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMatri Pitri Vandana: बुजुर्ग माता-पिता और सास-ससुर के साथ समय बिताए और नवंबर में दो दिन छुट्टी पाइये, इस राज्य में कर्मचारियों को तोहफा

क्राइम अलर्टशिक्षक के डांटने से नाराज था छात्र, क्लासरूम में उतार दिया मौत के घाट

भारतAssam floods: बाढ़ से अब तक 52 की मौत, 24 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित, हालात हुए बदतर

भारतBrahmaputra: नाव पर पत्नी ने दिया बेटी को जन्म, पति ने कहा, 'मुझे और बच्चों की कोई इच्छा नहीं है', देखें वीडियो

भारतAssam, Manipur floods: अब तक 48 लोगों की मौत, असम में बाढ़ ने बरपाया कहर, मणिपुर में स्कूल-कॉलेज बंद

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के ‘शुभ आशीर्वाद’ समारोह में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, हुआ ग्रैंड वेलकम

भारतTelangana BRS vs Congress: 15 बीआरएस विधायक कांग्रेस में शामिल, मुख्यमंत्री रेड्डी ने भारत राष्ट्र समिति और राव की तोड़ दी कमर!, देखें लिस्ट

भारतध्रुव राठी ने अपने खिलाफ 'आपत्तिजनक' पोस्ट के लिए मामला दर्ज होने की खबरों पर दी यह प्रतिक्रिया

भारतजेल में रहते हुए भी अपराधी किसी का बेटा, पति, पिता या भाई होता, ऑस्ट्रेलिया जा रहा पुत्र के लिए बंबई उच्च न्यायालय ने पिता को दी पेरोल, पढ़िए कहानी

भारतBihar Rupauli By Election Result 2024 LIVE: जदयू उम्मीदवार की हार एनडीए के लिए माथे पर शिकन पैदा करने वाली, उपेन्द्र कुशवाहा ने जताई चिंता