Election 2023: चुनाव में बीजेपी को डैमेज करने वालों की पहचान,होगा एक्शन

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: November 25, 2023 12:45 PM2023-11-25T12:45:52+5:302023-11-25T13:00:54+5:30

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव भले ही पूरे हो गए हो और नतीजा का इंतजार हो। लेकिन बीजेपी ने चुनाव के दौरान पार्टी के खिलाफ जाकर माहौल बनाने घर बैठने वाले और पार्टी को डैमेज करने वाले नेता कार्यकर्ताओं की पहचान करना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने सभी प्रत्याशियों को उनके विधानसभा में पार्टी पक्ष में प्रचार नहीं करने, पार्टी को नुकसान पहुंचाने, घर बैठने वाले नेताओं की सूची तैयार कर भेजने को कहा है।

Who damaged BJP in elections will be identified, action will be taken | Election 2023: चुनाव में बीजेपी को डैमेज करने वालों की पहचान,होगा एक्शन

Election 2023: चुनाव में बीजेपी को डैमेज करने वालों की पहचान,होगा एक्शन

Highlightsएमपी बीजेपी लेगी पार्टी डैमेज करने वालों पर एक्शनबीजेपी ने लभी प्रत्याशियों से मांगी पार्टी लाइन के बाहर जाने वालों की सूचीपार्टी प्रत्याशी के खिलाफ काम करने वालो की ही रही पहचानचुनाव नतीजों के बाद पार्टी करेगी बड़ी कार्रवाई

बीजेपी को डैमेज वालों पर होगा एक्शन

 मध्य प्रदेश बीजेपी ने चुनाव के दौरान पार्टी के खिलाफ जाकर माहौल बनाने, घर बैठने वाले और पार्टी को डैमेज करने वाले नेता कार्यकर्ताओं की पहचान करना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने सभी प्रत्याशियों को उनके विधानसभा में पार्टी पक्ष में प्रचार नहीं करने, पार्टी को नुकसान पहुंचाने, घर बैठने वाले नेताओं की सूची तैयार कर भेजने को कहा है। बीते दिनों चुनाव को लेकर हुई समीक्षा बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सीएम शिवराज, नरेंद्र सिंह तोमर ने सभी प्रत्याशियों से पूछा है कि उनकी सीट पर किस नेता और कार्यकर्ता ने पार्टी को नुकसान पहुंचा है। उसकी सूची तैयार कर अगले एक हफ्ते में पार्टी कार्यालय में भेजें। विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद पार्टी ऐसे नेता और कार्यकर्ताओं पर एक्शन लेगी। जिन्होंने पार्टी को नुकसान पहुंचाने का काम किया या चुनाव में बागी होकर प्रत्याशी के खिलाफ माहौल बनाया।

बीजेपी ने पहले ही 35 नेताओं पर की है निष्काषन की कार्रवाई

 बीजेपी टिकट वितरण के बाद 35 पार्टी नेताओं को 6 साल के लिए पहले ही निष्कासित कर चुकी है इसमें पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह, केदार शुक्ला, के के श्रीवास्तव, ममता मीना, हर्षवर्धन सिंह के अलावा कई नेता शामिल है। लेकिन इसके बाद भी पार्टी के खिलाफ काम करने वालों की पहचान करना अब बीजेपी ने शुरू कर दिया है। जिन सीटों पर पार्टी को हर का सामना करना पड़ेगा वहां पर ऐसे नेता और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पार्टी एक्शन लेगी, जिन्होंने पार्टी को डैमेज किया।

 हाल ही में हरदा से बीजेपी उम्मीदवार और कृषि मंत्री कमल पटेल का भी एक वीडियो सामने आया था जिसमें कमल पटेल ने अपनों पर ही पार्टी के खिलाफ काम करने की बात कही थी। कमल पटेल ने तो पार्टी के खिलाफ जाने वालों को खतरनाक आस्तीन का सांप भी बताया था।
 मतलब साफ है कि बीजेपी विधानसभा चुनाव से पहले अपनों को मनाने की कवायद के बाद भी नहीं मानने वाले नेताओं पर अब एक्शन के मोड पर है और यही वजह है कि पार्टी ने सभी 230 सीटों के उम्मीदवारों से पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं की सूची तलब की है।

सीएम शिवराज आज ले रहे फीडबैक

 सीएम शिवराज आज दिनभर विधानसभा चुनाव की वोटिंग को लेकर फीडबैक ले रहे है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव नतीजे से पहले वोटिंग और पार्टी को नुकसान पहुंचाने वालों के बारे में फीडबैक लेना शुरू कर दिया है मुख्यमंत्री आज शनिवार को दिनभर पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं से संवाद कर चुनाव का फीडबैक लेंगे । माना जा रहा है की पार्टी नतीजे से पहले अपनी रिपोर्ट तैयार कर लेना चाह रही है ताकि नतीजों के बाद नुकसानदेह नेताओं पर एक्शन हो सकें।

Web Title: Who damaged BJP in elections will be identified, action will be taken

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे