VIDEO: पत्रकारों की भी क्लास लगा देते थे जेठमलानी, सागरिका घोष को कहा-हू द हेल इज द प्रेस टू डिसाइड हू इज द डिफेंसिबल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 8, 2019 11:59 AM2019-09-08T11:59:22+5:302019-09-08T11:59:22+5:30

राम जेठमलानी का नाम भारत के सबसे महंगे वकीलों में शुमार था। जेठमलानी एक सुनवाई के लिए कम से कम 25 लाख रुपये और उससे ज्यादा फीस चार्ज करते थे। अन्य मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक एक तारीख पर जाने के बदले करोड़ रुपये तक फीस लेते थे।

When Ram Jethmalani anger on press | VIDEO: पत्रकारों की भी क्लास लगा देते थे जेठमलानी, सागरिका घोष को कहा-हू द हेल इज द प्रेस टू डिसाइड हू इज द डिफेंसिबल

फाइल फोटो

Highlightsराम जेठमलानी 94 साल की उम्र में भी इतना सक्रिय रहने का कारण शराब और महिलाओं से नजदीकी को ही मानते हैं।जेसिका लाल मर्डर केस में राम जेठमलानी मनु शर्मा की तरफ से पेश हुए।

वरिष्ठ वकील और पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री राम जेठमलानी का आज निधन हो गया। एंग्री यंगमैन की छवि वाले जेठमलानी अपने बेबाक बयानों के चलते चर्चा में बने रहते थे। इसके अलावा वो अपने पेशे की वजह से कई हाई प्रोफाइल केसों को लेकर भी चर्चा में बने रहते थे। इन्हीं मामलों को लेकर कई बार उनका सामना प्रेस से भी होता था। इस दौरान मीडिया के लोगों को कई बार उनके गुस्से का शिकार भी होना पड़ा।

‘भगवान राम एक बहुत ही गैर जिम्मेदार पति थे। मैं उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं करता।’ इस तरह के बयान देकर भी कई बार राम जेठमलानी ने विवाद खड़े किये हैं। इसके साथ ही उन्होंने कभी अभिनेता धर्मेन्द्र को तो कभी किशोर कुमार की पत्नी लीना चंदावरकर को सरेआम चूम कर सुर्खियां बनाई। शराब और महिलाओं से नजदीकियों के कारण भी राम जेठमलानी विवादास्पद बने रहे। लेकिन उन्होंने हमेशा अपनी इस कमजोरी को बेबाकी से स्वीकार लिया। 

राम जेठमलानी 94 साल की उम्र में भी इतना सक्रिय रहने का कारण शराब और महिलाओं से नजदीकी को ही मानते हैं। उनके व्यक्तिगत जीवन और जीवनशैली पर कई बार सवाल उठे लेकिन उन्होंने हर बार इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। 

‘आप की अदालत’ कार्यक्रम में जब रजत शर्मा ने राम जेठमलानी से उनकी दो शादियों के बारे में सवाल किया तो उनका जवाब था, ‘हां मेरी दो बीवियां हैं। और मेरी दोनों बीवियां तुम्हारी एक बीवी से ज्यादा खुश हैं।’

जेसिका लाल मर्डर केस में राम जेठमलानी मनु शर्मा की तरफ से पेश हुए। इसी मामले पर एक टीवी एंकर के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- हू द हेल इज द प्रेस टू डिसाइड हू इज द डिफेंसिबल। कोर्ट डिसाइड दैट।



एक बार एक पत्रकार ने उनसे जब सवाल पूछा तो जवाब में जेठमलानी ने कहा कि- मगर शराफत ये है कि सुप्रीम कोर्ट की जब हियरिंग चल रही थी तब आप खामोश थे।

Web Title: When Ram Jethmalani anger on press

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे