पश्चिम बंगाल में शवों को घसीट कर ले जाने का वीडियो वायरल, राज्यपाल बोले- 'बेशर्मी है' तो पुलिस ने दी सफाई

By पल्लवी कुमारी | Published: June 12, 2020 01:36 PM2020-06-12T13:36:48+5:302020-06-12T13:36:48+5:30

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के कथित मरीजों के क्षतविक्षत शवों को अंतिम संस्कार के लिए कोलकाता के नगर निकाय द्वारा वाहन में रखते हुए दिखाना वाला वीडियो कल से (11 जून) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

West Bengal Video of Decomposed Bodies of Alleged Covid-19 Victims Goes Viral Governor Seeks Report | पश्चिम बंगाल में शवों को घसीट कर ले जाने का वीडियो वायरल, राज्यपाल बोले- 'बेशर्मी है' तो पुलिस ने दी सफाई

तस्वीर स्त्रोत- वायरल वीडियो स्क्रीनशॉट

Highlightsपश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने वीडियो पर चिंता जाहिर की और राज्य के गृह सचिव से घटना के संबंध में एक रिपोर्ट मांगी।बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट तक लिखा, ''ये अमानवीयता की हद है। किसी की मृत देह को ममताजी आपके राज में जिस तरह घसीटकर गाड़ी में पटका जा रहा है।''पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के 9 हजार 768 मामले हो गए हैं। राज्य में कोरोना से 442 लोगों की मौत हो गई है।

कोलकाता:पश्चिम बंगाल में एक श्मशान घाट पर कुछ शवों को जलाने के दौरान इलाके में बदबू फैल गई। जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया। जिसके बाद नगर निगम के कर्मचारी अधजली शवों को घसीटते हुए गाड़ी में रखते देखे गए हैं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगों का दावा है कि शव कोरोना संक्रमित मरीजों के थे। लेकिन अधिकारियों ने इस वीडियो को फर्जी बताया। वीडियो में गरिया इलाके के लोगों का विरोध भी दिखाया गया है जो दावा कर रहे हैं कि ये शव कोरोना वायरस के मरीजों के हैं। यह घटना भी कथित रूप से इसी इलाके की है। 

कोलकाता पुलिस और वहां के एक मेयर ने कहा है कि वीडियो कोरोना संक्रमित मरीज के नहीं थे। हालांकि गरिया इलाके के लोगों ने दावा किया है कि उन्हें यकीन है कि शव कोविड-19 से संक्रमित लोगों के थे। सोशल मीडिया पर पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना हो रही है। लोग लिख रहे हैं कि मानव शव के साथ कोई ऐसा बर्ताव कैसे कर सकता है। 

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग और कोलकाता की पुलिस ने वीडियो को फर्जी बताया है और कहा कि वे एक अस्पताल के मुर्दाघर के लवारिस शव थे। विपक्षी माकपा और भाजपा ने भी सरकार की आलोचना की है और आरोप लगाया है कि वीडियो इस बात का सबूत है कि टीएमसी सरकार कोविड-19 से होने वाली मौतों की सटीक संख्या को छुपा रही है। 

पश्चिम बंगाल सीएम <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/mamata-banerjee/'>ममता बनर्जी</a> (तस्वीर स्त्रोत- <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/mamata-banerjee/'>ममता बनर्जी</a> अधिकारिक फेसबुक पेज)
पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी (तस्वीर स्त्रोत- ममता बनर्जी अधिकारिक फेसबुक पेज)

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृह सचिव से मांगी रिपोर्ट 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने वीडियो पर चिंता जाहिर की और राज्य के गृह सचिव से घटना के संबंध में एक रिपोर्ट मांगी। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर लिखा, मुद्दा यह कतई नहीं है कि शव कोविड-19 मरीज के थे या नहीं। मुद्दा तो यह है कि मानव शरीर को इतनी बेशर्मी से क्या ऐसे घसीटा जा सकता है। वीडियो देखकर ही पता चलता है कि शवों के साथ पशुओं से भी बदतर बर्ताव किया जा रहा है। जो लोग इस मामले को डायवर्ट कर रहे हैं वह अपनी आत्मा और विवेक से सोचें और कल्पना करें कि शव अगर उनसे संबंधित होते!

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- अमानवीयता की हद पार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने श्मशान से शवों को घसीटकर ले जाने वाला वीडिया ट्वीट किया है। वीडियो ट्वीट कर उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट तक लिखा, ''ये अमानवीयता की हद है। किसी की मृत देह को ममताजी आपके राज में जिस तरह घसीटकर गाड़ी में पटका जा रहा है, वो असहनीय है। क्या सरकार इस बात की जवाबदेह नहीं है कि ये कृत्य क्यों किया गया। जनता में भय के साथ पश्चिम बंगाल सरकार के प्रति गुस्सा भी है।''

एक अन्य ट्वीट में कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा है,'' जनता नाराज!!! ये ममता बैनर्जी के अगले विधानसभा चुनाव हारने की भविष्यवाणी नहीं, लोगों की भावनाओं का निष्कर्ष है! कोविड-19 से मुकाबला करने में वे सबसे खराब मुख्यमंत्री साबित हुईं! उन्होंने पश्चिम बंगाल मजदूरों को घर लाने वाली ट्रेन को कोरोना एक्सप्रेस बताकर भी लोगों को नाराज किया!''

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट 

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के 9 हजार 768 मामले हो गए हैं। राज्य में कोरोना से 442 लोगों की मौत हो गई है। 5 हजार 338 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है। राज्य में कोविड-19 से 3 हजार 988 लोग ठीक हो चुके हैं। 

वहीं देशभर में पिछले 24घंटों में कोविड-19 के सर्वाधिक 10,956 मामले सामने आए हैं, 396 मौतें हुई हैं। देश में अब कोरोना के मामलों की कुल संख्या 2 लाख 97 हजार 535 है।  जिनमें 1 लाख 41 हजार 842 सक्रिय मामले हैं। 1 लाख 47 हजार 195 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में कोविड-19 से  8,498 मौतें हुई हैं।  

Web Title: West Bengal Video of Decomposed Bodies of Alleged Covid-19 Victims Goes Viral Governor Seeks Report

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे