पश्चिम बंगाल : निकाय चुनाव के नामांकन पर वायरल ऑडियो क्लिप को लेकर सियासी घमासान

By भाषा | Published: November 15, 2021 01:27 AM2021-11-15T01:27:15+5:302021-11-15T01:27:15+5:30

West Bengal: Political turmoil over viral audio clip on nomination of civic polls | पश्चिम बंगाल : निकाय चुनाव के नामांकन पर वायरल ऑडियो क्लिप को लेकर सियासी घमासान

पश्चिम बंगाल : निकाय चुनाव के नामांकन पर वायरल ऑडियो क्लिप को लेकर सियासी घमासान

कोलकाता, 14 नवंबर वाट्सऐप का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कथित कार्यकर्ता को आगामी निकाय चुनावों में एक उम्मीदवार को नामित करने के लिए ‘‘रेट’’ का हवाला देते हुए सुना गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने ट्विटर पर इसे साझा किया जिसके बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। भाजपा ने ऑडियो क्लिप को फर्जी बताते हुए दावा किया कि पार्टी को बदनाम करने के लिए यह ‘‘तैयार’’ किया गया है।

वाट्सऐप पर हुई बातचीत में एक व्यक्ति को आगामी निकाय चुनावों में एक उम्मीदवार के रूप में नामांकन के लिए कथित तौर पर ‘‘रेट’’ की पूछताछ करते हुए प्रदर्शित किया गया। भाजपा के कथित कार्यकर्ता ने एक दर्जन नामांकन में से प्रत्येक के लिए एक लाख रुपये की ‘कीमत’ का हवाला दिया। यह ऑडियो क्लिप ‘‘रेट’’ पर बातचीत का है, जिसमें भाजपा के कार्यकर्ता ने पार्टी की प्रदेश इकाई के नेताओं के नाम का हवाला देते हुए इसे कम करने में असमर्थता व्यक्त की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि उनकी पार्टी का कोई भी सदस्य इस तरह की बातचीत में शामिल नहीं है और उनकी पार्टी को बदनाम करने के लिए तृणमूल कांग्रेस द्वारा साजिश की गई है। ‘पीटीआई’ स्वतंत्र रूप से ऑडियो लिंक की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका।

तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कहा, ‘‘इस मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। वैसे भी यह हमें याद दिलाता है कि एक अनुभवी भाजपा नेता तथागत रॉय ने पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा द्वारा उम्मीदवार चयन में पैसे की भूमिका के बारे में क्या कहा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: West Bengal: Political turmoil over viral audio clip on nomination of civic polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे